loading...
जमैका टेस्ट: यूनुस खान ने रचा इतिहास जो किसी पाकिस्तानी के नाम नहीं, द्रविड़ और सचिन के क्लब में हुए शामिल दस साल की मासूम का रेप कर आरोपी फरार,पीड़िता की हालत गंभीर तुअर दाल के बंपर उत्पादन के चलते आयात शुल्क 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 हो : खाद्य मंत्रालय J&K: आतंकियों ने कि सत्ताधारी पार्टी पीडीपी नेता अब्दुल गनी की गोली मारकर हत्या नवाजुद्दीन ने कराया अपना 'DNA टेस्ट', धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों को दिया करारा जवाब IPL-10: 250 रुपए का क्रिकेट सट्टा हार गया तो नाबालिग ने बेरहमी से किया दोस्त का कत्ल पशु तस्करी मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, UID नंबर जारी करने कि सिफारिश रेलवे की नई पहल 'उदय एक्सप्रेस', साधारण किराए पर लग्जरी जैसा सफर! क्रिकेट: क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये शर्मनाक रिकार्ड, चीन की टीम महज 28 रन पर हुई ऑलआउट राज्य सरकार जल्द लागु करेंगी सभी विभागों में फाइल मॉनिटरिंग सिस्टम आज भारत में LG G6 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, जानिए खासियत... ये कंपनी दे रही है 80 पैसे में 1 जीबी डाटा, जानिए... MCD चुनाव के एग्जिट पोल को देख घबराए केजरीवाल Video: देखिए, कैसे हुई बाहुबली-2 की शूटिंग और सेट डिज़ाइन? जुलाई से शुरू होगी डबल डेकर AC ट्रेन जयललिता के कोडनडु टी एस्टेट में चौकीदार की हुई हत्या रिपोर्ट: एयरटेल ने 4जी एलटीई OpenSignal के मामले में रिलायंस जियो को पछाड़ ऑटो चालक के बेटे को Free में मिला जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट का गोल्डन टिकट चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी, कहा- चुनाव मेें रिश्वत देने वालों को किया जाए अमान्य घोषित Kawasaki ने भारत में Z250 का 2017 का वर्जन किया लॉन्च,जाने कीमत
20 दिन में 10 साल पीछे चला गया देश: केजरीवाल
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 07:58:34 AM
1 of 1

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की जिद और अहंकार के कारण देश को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। देश की जनता को अनावश्यक रूप से परेशानी झेलनी पड़ रही है। देश नोटबंदी के फैसले के चलते देश 20 दिन में 10 साल पीछे चला गया है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के पीछे प्रधानमंत्री ने चार वजहें गिनाई थीं। भ्रष्टाचार, कालाधन, नकली नोट और आतंकवाद की फंडिंग। लेकिन यह फैसला इन चारों ही मामलों में विफल रहा है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद देश में भ्रष्टाचार में अक्टूबर की तुलना में नवंबर में 10 गुना बढ़ोत्तरी हो गई है, देशभर में जमकर रिश्वतखोरी हो रही है। 

सरकार के अनुसार बीते 20 दिनों में 8 लाख करोड़ रुपए बैंकों में जमा किए गए हैं। सरकार बताए कि इसमें कितना कालाधन आया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि काले धन में भी 10 फीसदी तक बढ़ोत्तरी हुई है और नकली नोटों का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री की मानें तो एक नंबर में एक तोला सोना 30 हजार रुपए का मिल रहा है तो दो नंबर में 56 हजार प्रति तोला तक के दाम हैं। यहां तक कि दो-दो हजार रुपए के नोटों की कालाबाजारी हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रिजर्व बैंक के मुकाबले नकली नोट का गिरोह तेजी से नोट छाप रहा है। 500 और 1000 के नकली नोट दो हजार के नकली नोटों से बदले जा रहे हैं। यहां दो-दो हजार रुपए निकालने के लिए जनता कतारों में खड़ी है और वहां आतंकवादियों की जेब से दो-दो हजार के नए नोट मिल रहे हैं। 

इस तरह प्रधानमंत्री ने जिन चार समस्याओं के समाधान के लिए नोटबंदी की घोषणा की, वह हर मोर्चे पर विफल रहीं। उन्होंने सरकार से पूछा है कि अब सरकार को वह तारीख बतानी चाहिए किस दिन से जनता अपनी मर्जी से अपने खातों से पैसा निकाल पाएगी। साथ ही केजरीवाल ने बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपोजिट और सेविंग खातों में ब्याज दर में कटौती करने पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि इससे पेंशन कर्मी को झटका लगने वाला है।

यही नहीं, केजरीवाल ने एक बार फिर दोहराया कि नोटबंदी की सूचना बीजेपी ने अपने नेताओं को दे दी थी, जिससे उनके नेताओं ने अपने कालेधन को नोटबंदी से पहले खपा लिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में बीजेपी ने नोटबंदी से पहले जमीन खरीदी है, जिसकी पुष्टि उनके ही नेता ने की।

भाजपा ने मांगा इस्तीफा
नोटबंदी के विरोध में केजरीवाल द्वारा दिल्ली बंद की कॉल को कारोबारियों द्वारा पूरी तरह से नकारने के बाद भाजपा ने केजरीवाल को अप्रवासी मुख्यमंत्री बताकर इस्तीफा मांगा हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि जिस तरह केजरीवाल ने ममता बनर्जी के साथ तीन दिन में नोटबंदी के निर्णय को वापस नहीं लेने पर केन्द्र सरकार को धरना, प्रदर्शन की चेतावनी दी थी, उस चेतावनी को जनता ने दुकानें और प्रतिष्ठान को खोलकर हवा में उड़ा दिया है। उपाध्याय ने कहा कि अगर केजरीवाल में नैतिकता बची है तो इस्तीफा देकर सभी 67 सीटों पर चुनाव करवाएं।

यह  भी पढ़े : अनोखा पार्क- यहां आप ''न्यूड'' घूम सकते है।

यह भी पढ़े : पिता जमीन पर और माँ-बेटे बेड पर कर रहे थे रोमांस...पिता ने उठकर देखा तो

यह भी पढ़े: यहां दुल्हन उधार मांगकर पहनती है पुराने अंडरगारमेंट्स 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.