loading...
loading...
loading...
बदमाशों ने नमाज पढ़कर लौट रहे व्यक्ति को मारी गोली, हत्या के बाद मस्जिद में फेंके गोश्त के टुकड़े कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत को पाकिस्तान से करनी होगी बातचीत: बासित Jio के इस धमाकेदार ऑफर से मिलेगा 600 से ज्यादा शहरों को लाभ हॉलिडे एंजॉय कर रही मौनी रॉय की देखे, हॉट तस्वीरें शहरी विकास मंत्री एम वैंकेया नायडू ने किया स्मार्ट सिटी के लिए 30 और नए शहरों की सूची का ऐलान ट्रंप का आेबामा प्रशासन से सवाल, क्यों नहीं की चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को रोकने की कोशिश अनोखी शादी: दुल्हे की लंबाई 6 फीट 1 इंच, दुल्हन 2 फीट 8 इंच 2 सगे भाई सहित हुए 4 युवक गिरफ्तार श्रीकांत ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में Surrogate के जरिए तीसरे बच्चे को जन्म देगी किम कार्दशियन DSP की हत्या के बाद श्रीनगर में कर्फ्यू और तनाव का माहौल 5 अंक की गिरावट के साथ सैंसेक्स हुआ 31,286 इस पत्थर की पूजा करने से धन और शोहरत में होती है बढ़ोतरी! 15 वर्षीय लड़की को दंबग लड़के ने घर में खींचकर किया दुष्कर्म 3 पैसे की बढ़ोतरी के साथ रुपया 64.56 के स्तर पर भारत में लांच हुआ वनप्लस 5 स्मार्टफोन, जानिए खासियत यामी गौतम ने कुछ इस अंदाज में मनाया योग दिवस वेस्टइंडीज में धोनी से मिलने पंहुचा उनका करीबी यार 'इसरो' के 31 उपग्रहों के सफल प्रक्षेपण पर PM मोदी ने दी बधाई भारतीय रेलवे में बोतलबंद पानी की सप्लाई पर किया बड़ा काम
बिजनस रिफोर्म प्लान के क्रियान्वयन से तेज होगा औद्योगिक विकास: ओपी मीना
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 10:09:43 PM
1 of 1

जयपुर। मुख्य सचिव ओपी मीना ने कहा है कि बिजनस रिफोर्म ,एक्शन प्लान से जुड़े सभी 20 विभाग संबंधित बिन्दुओं की समयवद्ध क्रियान्विति सुनिश्चित करे। मीना सोमवार को सचिवालय के समिति कक्ष में बिजनस ,एक्शन रिफोर्म प्लान से संबंधित विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिवगण एवं, प्रमुख सचिवगण व संबंधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि कारोबार को आसान बनाने और निवश के लिए, बेहतर माहौल तैयार कर औद्योगिक व सेवा में सुधार के लिए, केन्द्र सरकार ने बिजनस रिफोम्र्स की प्रक्रिया जारी रखते हुए, 340 से बढ़ाकर इस साल 405 बिन्दुओं का समावेश किया है। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों व उपक्रमों की ऑनलाईन तथा समयबद्ध सेवाएं उपलब्ध होने से प्रदेश का तेजी से आर्थिक विकास हो सकेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

मुख्य सचिव ने कहा कि बिजनस रिफोम्र्स ,एक्शन प्लान की क्रियान्विति में राजस्थान देश में लीडर कैटेगरी के प्रदेशों में शामिल है। उन्होंने कहा कि इन, बिन्दुओं से जुड़े विभाग आवश्यक तैयारियां समय रहते पूरी करें। अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग राजीव स्वरुप ने बताया कि बिजनस रिफोर्म ,एक्सन प्लान के तहत इस साल केन्द्र सरकार ने पांच नये, विभागों के 38 बिन्दुओं को और जोड़ा है। 

उद्योग आयुक्त व सचिव सी.एस.आर कुंजी लाल मीना ने पॉवर पाइंट प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि बिजनस रिफोर्म ,एक्सन प्लान की क्रियान्विति में राजस्थान अग्रणी प्रदेशों में रहा है। गत वर्ष 2016 में 96.4 प्रतिशत क्रियान्विति कर लीडर प्रदेशों की श्रेणी में रहा है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इस संबंध में केन्द्र सरकार के 405 बिन्दुओें की क्रियान्विति अगस्त तक सुनिश्चित की जानी है।          

आयुक्त कुंजी लाल मीना ने बताया कि सभी संबंधित विभागों को उनसे संबंधित बिन्दु भिजवाने के साथ ही उद्योग आयुक्त स्तर पर सभी विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ भी प्रगति की नियमित समीक्षा की जा रही हैं और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को संबंधित विभागों से समन्वय की जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के डीआईपीपी के साथ भी सीधे व वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगातार समन्वय बनाया हुआ है।         



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.