संजीवनी टुडे

News

मनचाहे प्यार और कर्ज मुक्ति के लिए तुलसी है वरदान जाने क्यों

Sanjeevni Today 01-12-2016 13:31:45

नई दिल्ली। हिंदू धर्म के साथ-साथ तुलसी को भारत में भी एक पवित्र हर्ब के रूप में जाना जाता है। विशेष रूप से जहां भगवान विष्णु की पूजा की जाती है वहां पर तुलसी की पूजा भी होती है। तुलसी का पौधा घर में लोग कई कारणों से रखते हैं जैसे- सुख-शांति,धन-समृद्धि इसके अलावा तुलसी का पौधा हर तरह के कर्ज से भी व्यक्ति को मुक्ति दिलाता है। इसके जरिए इंसान अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है।
 यदि आप चाहते है कि आपका पर्स या जेब हमेशा भरी रहे तो अपनी जेब या पर्स में एक पत्ता रख ले. तुलसी रखने से ये पैसे को आपकी और आकर्षित करेगा। अपने नकदी रजिस्टर में भी एक तुलसी का पत्ता रख दे तो वहां भी पैसे को आकर्षित करेगा।
 
व्यापार में भाग्य चमकाने के लिए तीन दिनों के लिए पानी में तुलसी रखे और फिर इस पानी को दरवाजे पर ले जाकर छिडक दे। ये ग्राहकों को लाने में मदद करेगा. साथ ही चोरों को दूर रखने के लिए ये मदद करता है। सुनने में तुलसी का नाम स्त्रीलिंग लगता है परन्तु तुलसी प्रकृति में मर्दाना रूप में पायी जाती है। तुलसी में आग का तत्व होता है। तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है। तुलसी मन में स्थिरता लाने में मदद करती है। मन को शांति, खुशी, प्यार प्रदान करता है। तुलसी जीवन में पैसे को लाने में मदद करता है। तुलसी का पौधा किसी भी तरह के पागलपन के खिलाफ सुरक्षा करता है। यदि आप अपने प्रेम में सफलता और ख़ुशी चाहते है तो अपने शरीर के ऊपरी हिस्से विशेष रूप से अपने दिल के आस-पास तुलसी रख ले। ये आपको प्रेम में सफलता दिलाएगा और साथ ही आपका साथी के साथ प्यार बढ़ेगा।

 

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

Watch Video

More From lifestyle

Recommended