संजीवनी टुडे

News

ट्रंप भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी संदीप मथरानी से मिलें..

Sanjeevni Today 29-11-2016 15:25:51

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से शिकागो के रियल स्टेट इंडस्ट्री के एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी कारोबारी संदीप मथरानी ने मुलाकात की। ऐसी खबरें आ रही हैं कि मथरानी ट्रंप के नये प्रशासन में शामिल हो सकते हैं।

अमेरिका के दूसरे सबसे बड़े मॉल का स्वामित्व रखने वाले ‘जनरल ग्रोथ प्रोपर्टीज’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी 54 वर्षीय मथरानी ने कल न्यूयॉर्क के ट्रंप टावर्स में डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। ट्रंप की सत्ता हंस्तातरण टीम ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से óमथरानी की मुलाकात की घोषणा के अलावा कोई ब्यौरा नहीं जारी किया। मथरानी शिकागो के रियल स्टेट कारोबारी है। शिकागो बराक ओबामा का गृहनगर है।

स्थानीय मीडिया रिपोटरें के मुताबिक मथरानी ट्रंप प्रशासन में शामिल हो सकते हैं। ‘शिकागो बिजनेस’ के अनुसार, मथरानी ने पिछले साल 3.92 करोड़ डॉलर अर्जित किए हैं, जो एक अमेरिकी रियल स्टेट निवेश ट्रस्ट के किसी भी अन्य सीईओ से अधिक है।

मथरानी ने 2011 में जनरल ग्रोथ से जुड़े थे। उसके ठीक बाद उनकी कंपनी दिवाला संरक्षण से उभार में आया। ‘जनरल ग्रोथ’ से जुड़ने से पहले मथरानी न्यूयॉर्क स्थित वोर्नाडो रियाल्टी ट्रस्ट के खुदरा रियल स्टेट के अध्यक्ष थे। ‘जनरल ग्रोथ’ का अभी कुल बाजार पूंजी लगभग 23 अरब डॉलर है।

मथरानी अपने 20 वषरें से ज्यादा के अनुभव के साथ रियल स्टेट इंडस्ट्री के एक प्रमुख कारोबारी हैं। उन्होंने स्टीवन्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट साइंस में मास्टर डिग्री और इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री हासिल किया है।

यह भी पढ़े: यहां पर इस बैंक से लोन लेने के लिए लड़कियों को देनी पड़ती है ये चीज...

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: जो देगा 33 लाख उसको दूंगी पुरे मजे, ग्राहकों की भरमार... जानिए आखिर क्यों नीलाम हुई ये लड़की !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From world

Recommended