संजीवनी टुडे

News

दर्दनाक हादसे का खुलासा- बकाया नहीं चुकाने पर अॉक्सीजन की सप्लाई बाधित की गई थी

Sanjeevni Today 12-08-2017 11:22:03

गोरखपुर। भले ही प्रशासन आक्सीजन की कमी से हुई मौतों की बात को नकार रहा हो लेकिन पूरे प्रकरण में जिला प्रबंधन की घोर लापरवाही उजागर हुई है। अस्पताल प्रशासन से जुड़े पत्राचार से एक दूसरी ही तस्वीर सामने आ रही है। मेडिकल कालेज के नेहरू अस्पताल में पुष्पा सेल्स कंपनी द्वारा लिक्विड आक्सीजन की सप्लाई की जाती है। कंपनी ने 1 अगस्त को ही पत्र लिखकर आक्सीजन की सप्लाई न करने की चेतावनी दे दी थी।

 

उधर बीते गुरुवार को दिन में ही यह साफ हो चुका था कि जिस लिक्विड आक्सीजन पर सौ बेड के इंसेफ्लाइटिस वार्ड व दूसरे आइसीयू में भर्ती मरीजों की सांसें टिकी हुई हैं वह लगभग खत्म हो चुका था। इसकी भी जानकारी हो गई थी कि विकल्प के रूप में जितने आक्सीजन सिलेंडर की जरूरत है वे सीमित संख्या में हैं। यह भी सबकी जानकारी में था कि संवेदनशील स्थिति बाल रोग विभाग के वार्डों की है जहां बड़ी तादाद में इंसेफ्लाइटिस के मरीज भर्ती हैं।

यह भी पढ़े: एक ऐसी झील जिसे देख विचलित हो उठेगा आपका मन

जब शाम को जब प्राचार्य डा. राजीव मिश्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फैजाबाद से आक्सीजन सिलेंडर से लदी गाड़ी गुरुवार को शाम पांच बजे चल चुकी है और वह देर शाम तक पहुंच जाएगी। रात करीब आठ बजे सौ बेड के इंसेफ्लाइटिस वार्ड के सिलेंडर की आक्सीजन खत्म हो गयी।

यह भी पढ़े: यहां जिंदा लोगों को किया जाता है कब्र में दफन!

Watch Video

More From national

Recommended