संजीवनी टुडे

News

फेसबुक पर आपत्तिजनक कार्टून पोस्ट करने का आरोपी लखनऊ में गिरफ्तार

Sanjeevni Today 06-12-2017 01:49:41

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोपी विनीत अवस्थी उर्फ राजा अवस्थी को मंगलवार को राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया। बाजारखाला थाना क्षेत्र में रहने वाला विनीत सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक एवं अभद्र कार्टून पोस्ट कर रहा था। उसके खिलाफ कई शिकायतें मिलने के बाद एसटीएफ ने मंगलवार को उसे पकड़ लिया।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि जांच कर रही टीम ने पहले अमेरिका स्थित फेसबुक मुख्यालय से संपर्क साधा और आरोपी की फेसबुक आईडी के संबंध में व्यापक छानबीन कर उसके बारे में जानकारी एकत्र की। फिर, मंगलवार को थाना क्षेत्र बाजारखाला के हैदरगंज चौराहा से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में विनीत अवस्थी से पता चला कि वह एक आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है। उसके खिलाफ पहले से ही बाजार खाला थाने में पांच मामले दर्ज हैं, जिनमें वह जेल जा चुका है।  पूछताछ पर उसने बताया कि उसने अपने मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर डाली थी। पुलिस ने बताया कि विनीत से बरामद मोबाइल फोन का फोरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended