हरियाणवी गायिका एवं डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या यूपी में खुलेंगे 500 ई-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू कर राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात दी सुरेश खन्ना ने कहा- ताजमहल को राष्ट्रीय धरोहर मानती है सरकार ब्रिटेन में आतंकी हमलों के बाद घृणा अपराध में 29 फीसदी का इजाफा B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन भारतीय खाद्य निगम ने वॉचमैन पदों के लिए माँगा आवेदन BCCI ने कुंबले को दी बर्थ डे की बधाई, फैंस के विरोध पर बदलना पड़ा ट्‍वीट पीडीपी के पूर्व पंचायत सदस्य की कल की थी हत्या, आज जला दिया घर IAS किरण सोनी की कृति शेल्टर का पेरिस के लॉवर संग्रहालय में लगने वाली प्रदर्शनी के लिए चयन वाणी कपूर ने फिल्म ‘दाग’ के गाने पर किया हॉट डांस B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर
उदयपुर में गृहमंत्री ने किया डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण कार्य का शुभारम्भ
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 06:47:32 AM
1 of 1

जयपुर। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने शनिवार को उदयपुर जिले में यूआईटी परिसर से दस कचरा संग्रहण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर शहर की स्वच्छता के क्षेत्र में एक और मील का पत्थर स्थापित किया। नगर निगम के बाद यूआईटी ने अपने द्वारा विकसित कॉलोनियों पर डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण प्रारम्भ करके स्मार्ट सिटी की दिशा में एक और ठोस कदम रख दिया। 

 

इस अवसर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कटारिया ने कहा कि झीलों के शहर को स्मार्ट बनाने में दोनों नगर निकाय जुटे हुए हैं। उन्होने लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरुक होने तथा कचरा संग्रहण वाहनों में ही कचरा डालने का आह्वान किया। उन्होने शहर को शीघ्र ओडीएफ करने की दिशा में आगे बढ़ने का आग्रह करते हुए नागरिकों से सहयोग की अपील की। स्मार्ट सिटी की झीलों के सौंदर्यीकरण, नई सड़कों के विकास, आवागमन सुधारने जैसे कई कायोर्ं का उल्लेख करते हुए उन्होने उम्मीद जताई कि शहर के पर्यटन में अभिवृद्धि होगी। समारोह को सांसद अर्जुन लाल मीणा, मावली विधायक दलीचंद डांगी, प्रन्यास अध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली, प्रन्यास सचिव रामनिवास मेहता ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं आमजन उपस्थित रहे। 

57 कॉलोनियों से होगा कचरा संग्रहण 
प्रन्यास अध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली ने बताया कि प्रथम चरण में शहर के उत्तर एवं उत्तर पश्चिम में प्रन्यास द्वारा विकसित 57 कॉलोनियों में यह व्यवस्था शुरु की गई है। अगले चरण में अन्य कॉलोनियों में इस कार्य का विस्तार किया जाएगा। करीब 1 करोड़ 35 लाख में एक साल के लिए हरियाणा की अनुभवी फर्म को यह कार्य सौंपा गया है। कुल दस वाहन लगाए गए हैं जो चित्रकूट नगर, भुवाणा, फ्लोरा काम्पलेक्स, नवरतन, टेक्नोक्रेट, महाप्रज्ञ विहारस, गांधी नगर, गरीब नवाज आदि कालोनियों से कचरा संग्रह करेंगे। साथ ही शोभागपुरा सर्किल से जीएसएस तक, चित्रकूट से प्रतापनगर, आरके सर्किल से अम्बेरी तथा शहर में प्रवेश करने वाले मुख्यमागोर्ं पर भी सफाई का कार्य भी किया जाएगा। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.