संजीवनी टुडे

News

जब इस नन्हीं हथनी ने एक इंसानी दोस्त को बचाने के लिए लगाई पानी में छलांग

Sanjeevni Today 18-10-2016 12:17:02

नई दिल्ली। ज़मीन पर पाए जाने वाले सबसे विशाल जीव हाथी का कोई प्राकृतिक दुश्मन नहीं है। उसका दुश्मन सिर्फ लालची इंसान है। अंधाधुंध शिकार से वो दिन दूर नहीं है जब ये लुप्त होने की कगार पर पहुंच जाएंगे, पर इंसान को सिर्फ़ अपने मुनाफ़े से मतलब है। शुक्र है कि मासूम जानवर इतने स्वार्थी नहीं होते। इंसानों से भी ये निःस्वार्थ प्यार करते हैं। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

ये घटना भी यही दिखाती है। खाम Lha थाईलैंड के एलीफैंट नेचर पार्क की सबसे छोटी हथनी है। उसके और उसके फेवरिट कर्मचारी, Darrick के बीच बहुत प्यारा रिश्ता है। जब खाम Lha ने Darrick को डूबते हुए देखा, तो तुरंत उसे बचने को दौड़ पड़ी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें खाम Lha अपने दोस्त को बचाते दिख रही है। हालांकि, Darrick सच में नहीं डूब रहा था।

इस वीडियो में दोनों के बीच का प्यार साफ़ देखा जा सकता है। Darrick ने अपनी प्यारी दोस्त को शुक्रिया कहने के लिए उसे गले लगा लिया। इस सैंक्चुअरी में 19 हाथी रहते हैं। हाथी के दांत, खाल और हड्डियों की तस्करी की जाती है, इसके लिए उनका अन्धाधुंध शिकार किया जा रहा है। नतीजतन आज इनकी संख्या घटती जा रही है। उम्मीद है कि इंसान भी अपना स्वार्थीपन छोड़ इन प्रेमी जीवों के बारे में कुछ सोचेगा।

यह भी पढ़े: कई मुलाकातों के बाद होता है सच्चा प्यार..!!

यह भी पढ़े: यहां पर चूहा मारने पर दिया जाएगा 25 रूपए का इनाम

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From world

Recommended