संजीवनी टुडे

News

ट्विटर पर घिरीं शिल्पा, ‘एनीमल फार्म’ को लेकर दी गलत Information

Sanjeevni Today 29-11-2016 09:46:33

मुंबई। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को जॉर्ज ओरवेल की किताब ‘एनीमल फार्म’ को लेकर गलत इनफार्मेशन देने पर ट्विटर पर आलोचना का सामना करना पड़ा। यह किताब सोवियत संघ के स्टालिनवादी युग पर सामाजिक टिप्पणी है। ‘काउंसिल ऑफ स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन’ (आईसीएसई) ने 2017.2018 से शुरू होने वाले सेशन के सलेबस में जूनियर और मिडिल स्कूल के छात्रों के लिए अंग्रेजी साहित्य में हैरी पॉटर सीरिज को शामिल करने का फैसला किया है। एक अखबार ने शिल्पा से इस बारे में सवाल किया था।

इसके जवाब में शिल्पा ने कहा, “मुझे लगता है की ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘हैरी पॉटर’ को सलेबस का हिस्सा बनाना एक बड़ा कदम है और इससे बहुत कम उम्र के लोगों में कल्पनाशीलता और रचनात्मकता पैदा होगी। मुझे लगता है की लिटिल वुमन जैसी किताबों से भी छोटी उम्र में महिलाओं का सम्मान करने की भावना पैदा होगी।” उन्होंने कहा, “एनीमल फार्म को भी शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि इससे छोटे बच्चों को जानवरों से प्रेम करने और देखभाल करने की सीख मिलेगी।”

इस ट्वीट के बाद हैशटैग शिल्पाशेट्टीरिव्यूज ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और लोगों ने अन्य किताबों के बारे में तरह तरह के लतीफे लिखना शुरू कर दिया। एक व्यक्ति ने लिखा, “शिल्पा शेट्टी, बच्चों को ‘वोल्फ ऑफ वाल स्ट्रीट’ देखना चाहिए। यह उस भेड़िये के बारे में है जिसने कड़ी मेहनत की और शेयर ब्रोकर बन गया।” एक और यूजर ने लिखा, “ममी रिटर्न्‍स फिल्म स्टेपमॉम की अगली कड़ी है।” इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा, “फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे एक शानदार कलरिंग बुक है। बच्चे इसे पसंद करेंगे।”

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।

यह भी पढ़े: यहां लॉटरी जीतने के बाद, पैसों के बजाए मिलती हैं लड़कियां।

Watch Video

More From entertainment

Recommended