इस तरह बरकरार रखे अपने जीवन में बेलेंस प्यार में पड़ी लड़कियां रात में सोने से पहले सोचती है ये बातें इन फैशन टिप्स से बनाएं अपना फरफेक्ट लुक ये समस्याएं आपको अपने पार्टनर के सामने कर देती हैं शर्मिंदा, ऐसे पाएं छुटकारा... स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है कॉफी सौंफ का सेवन करने से होते है ये फायदे... बाल झड़ने की समस्या से निजात सकती है अदरक, जानिए कैसे... तो इसलिए नहीं करते भारतीय लोग टॉयलेट पेपर का यूज़ करीब 60 साल पुराने स्वास्थ्य केंद्र का अचानक गिरा प्लास्टर, बाल-बाल बचे डॉक्टर और मरीज शिविर मे 130 मरीजो का स्वास्थ्य जांचा व्रत रखना सेहत के लिए लाभदायक आर्थिक विकास के लिए 50 हजार करोड़ का राहत पैकेज देगी मोदी सरकार जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त
राम का काम करने की जिम्मेदारी PM ने उठाई
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 08:04:46 PM
1 of 1

अयोध्या। केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने मंगलवार को अयोध्या कारसेवकपुरम में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम का काम करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उठा ली है। हमें राजनीति नहीं राम काज करना है। राजनीति में राम को नहीं लाना चाहिए, राम हमारी आस्था के केन्द्र हैं, राजनीति के लिए नहीं, राम श्रद्धा के लिए हैं, हम विकास के साथ-साथ राम का जीवन दर्शन भी जन-जन तक पहुंचाना चाहते हैं लेकिन यह तभी संभव है जब केन्द्र के साथ-साथ राज्य में भी विकास का पहिया दौड़े।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत की पहचान बिलियन, ड्रिलियन डालर खजाने से नहीं, बल्कि घनी संस्कृति से है। भारत संतों की भूमि है, प्रत्येक रामभक्त संत हैं। भगवान राम का कार्य करने का मौका मिल जाये तो वह सौभाग्य की बात है। रामराज्य की परिकल्पना संतों ने की थी। मन बन चुका है, माहौल बन चुका है, शुरूआत हो चुकी है, रामलला का आदेश हो चुका है। महेश शर्मा ने कहा कि हमारी संस्कृति हमें विश्वगुरू बनाने की ओर ले जा रही है, आज अमेरिका, चीन, आस्ट्रेलिया जैसे देश भारतीय संस्कृति के आगे नतमस्तक हैं। संस्कार ही हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि अयोध्या संतों की भूमि है, कण-कण में राम बसते हैं।
 
पर्यटन मंत्री ने कहा कि विश्व पर्यटन पर अयोध्या को नयी पहचान दिलाने का जिम्मा अब केन्द्र सरकार ने उठाया है। पर्यटन की दृष्टि से सरकार ने तीन परिपथ कृष्णपरिपथ, बुद्ध परिपथ एवं रामायण सर्किट की योजना जारी की है। रामायण सर्किट के तहत राम की मर्यादा का दर्शन भव्य म्यूजियम के माध्यम से होगा, उसकी नींव रखने ही अयोध्या आया हूं,। अयोध्या में पर्यटक आयेंगें तो रोजगार बढ़ेगा, अयोध्या का नक्शा बदलेगा। उन्होंने कहा कि राम व रामायण का चित्रण आधुनिक तरीके से राम म्युजियम के जरिये होगा। सभा को संबोधित करते हुये सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या हिन्दू संस्कृति की प्राणस्थली है उन्होंने पर्यटन मंत्री का ध्यानाकर्षण करते हुये कहा कि अयोध्या की खूबसूरती तभी निखरेगी जब रामपैड़ी का प्रवाह सतत होगा, सरयू पवित्र होगी, घाट स्वच्छ होंगें।


महेश शर्मा ने रामलला का किया दर्शन। 
अयोध्या पहुंचे केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने सरयू तट पर पर अभिषेक पूजन कर मां सरयू को नमन किया तो वहीं रामलला के दरबार में भी पहुंचना नहीं भूले। रामलला के दरबार में दर्शन पूजन कर माथा टेका। तदुपरंात हनुमान जी महाराज के दरबार में पहुंचे। यहां पहुंचने पर पुजारी रमेश दास, पुजारी राजू दास आदि के द्वारा पर्यटन मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। मंत्री श्री शर्मा ने हनुमान जी महाराज को प्रसाद अर्पित कर पूजन अर्चन किया। दर्शन के दौरान उनके साथ सांसद लल्लू सिंह, वेद गुप्ता, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय सहित अन्य रहे।

इससे पूर्व मंच पर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास, म.रामशरण दास रामायणी, विधायक रूदौली रामचन्द्र यादव, चेयरमैन फैजाबाद विजय गुप्ता, चेयरमैन अयोध्या राधेश्याम गुप्ता, पूर्व विधायक रामू प्रियदर्शी, मथुरा प्रसाद तिवारी, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय, सभा का संचालन कमलाकांत सुन्दरम ने किया तो रामजन्मभूमि की जय एवं जय श्रीराम के जयकारों से संपूर्ण सभास्थल गुंजायमान हो उठा।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.