देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
गुजरात उपचुनाव : बीजेपी की बंपर जीत, बीजेपी को 23, कांग्रेस को 8 सीटों पर मिली जीत
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 01:46:25 PM
1 of 1

अहमदाबाद। गुजरात स्थानीय निकाय उपचुनावो में बीजेपी का दबदबा बरकरार दिखाई दे रहा है जबकि कांग्रेस की बुरी स्थिति बनी हुई है। गुजरात में नगरपालिका, तालुका पंचायत और तहसील पंचायत के उपचुनाव में 32 में से 23 सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं। कांग्रेस के दबदबे वाली सीटें भी बीजेपी ने अपने कब्जे में ले ली है। इससे पहले कांग्रेस के खाते में 23 सीटें थी जो घटकर 9 हो गई जबकि बीजेपी की 8 सीटें थी जो भारी बढ़त के साथ 23 पर पहुंच गई हैं।

सूरत में कनकपुर-कनसाड नगरपालिका के उपचुनाव में 28 में से 27 सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं जबकि 1 कांग्रेस के पास गई है। वहीं, वापी नगरपालिका उपचुनाव में कुल 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी जिसमें से 41 बीजेपी के पास गई हैं और 3 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। कुल 126 सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी 125 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिसमें से 110 सीटों पर उसने जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस 16 सीटों पर सिमटकर रह गई।

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वाघानी ने न्यूज18 इंडिया से बातचीत में कहा कि यह जीत जनता का मूड हैं। नोटबंदी में दुष्प्रचार किया जा रहा है कि जनता को तकलीफ है। जनता बीजेपी के साथ है। कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत है। 2017 का यह टेस्ट था। बिलकुल इसी तरह 2017 में भी बीजेपी भारी जीत हांसिल करेगी।
 
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, गुजरात में जीत दर्ज की है जबकि बंगाल में उसके नंबर बढ़े हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लाइन में लगे लोगों से चैनलों ने बात की। सभी ने कहा कि थोड़ी बहुत तकलीफ है लेकिन वह सरकार के फैसले के साथ हैं। महाराष्ट्र और गुजरात के नतीजे बता रहे हैं कि जनता का रुझान किया है? अब तो समझो यारों। हमें पूरा विश्वास है कि आगे आने वाले चुनावों में भी यही रुझान रहेगा।

यह  भी पढ़े : अनोखा पार्क- यहां आप ''न्यूड'' घूम सकते है।

यह भी पढ़े : पिता जमीन पर और माँ-बेटे बेड पर कर रहे थे रोमांस...पिता ने उठकर देखा तो

यह भी पढ़े: यहां दुल्हन उधार मांगकर पहनती है पुराने अंडरगारमेंट्स 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.