फिल्म 'सीता और गीता' के सीक्वल में सोनम कपूर प्रेमिका की ख़ौफनाक हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लाश के कर दिए थे टुकड़े-टुकड़े अानंद एल राय की फिल्म निम्मो का पहला लुक जारी 'सरकार -3' में विवेक ओबेरॉय कर सकते है काम तीन बार तलाक कहना ‘‘क्रूरता’’ है: उच्च न्यायालय नोटबन्दी में साथ देने लिए मोदी ने लोगों को किया सलाम, कहा दीर्घकालिक होंगे फायदे बीएड की छात्रा ने फ्लाईओवर से लगाई छलांग प्रियंका को पछाड़ दीपिका बनी एशिया की सबसे सेक्सी महिला आयकर विभाग: 100 किलो सोने के साथ 90 करोड़ की नकदी जब्त, जिसमे 70 करोड़ के नए नोट भी शामिल अब ये भी ! 3 किलो से ज्यादा गोबर गाय ने किया तो होगी सख्त कार्यवाही सोने में तीन दिनों की गिरावट थमी, चांदी में भी तेजी.. वाह रे न्यायपालिका ! 30 साल पहले की थी चोरी और सजा अब दे रही अजय-इमरान की 'बादशाहो' अगले साल 1 सितंबर को होगी रिलीज नोटबंदी: 15 नही, अब 10 दिसम्बर से ही बन्द हो जायेगा 500 का नोट लूट की योजना बनाते चार डकैत गिरफ्तार, हथियार बरामद Sanjeevni Today: Top Stories of 5pm सुल्ताना डाकू का किरदार निभाएंगे नवाजुद्दीन दिनदहाड़े गोली मारकर प्रापर्टी डीलर की हत्या संसद वीडियो मामले में भगवंत मान दोषी करार,शीतकालीन सत्र से सस्पेंड डांसिंग गुरु को देख ऐश्वर्या हुई इमोशनल
खुशखबरी: राजस्थान के 21 हजार शिक्षकों की नियुक्ति से रोक हटी
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 09:31:17 PM
1 of 1

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के तृतीय श्रेणी के करीब 21 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ कर दिया है। जस्टिस ए.के. सिकरी और जस्टिस एन.वी. रमन की बेंच ने राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए यह आदेश जारी किया। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि आरक्षित वर्ग में 60 फीसदी से कम अंक लाने वालों को भी छूट जारी रहेगी। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट आगे भी जारी रहेगी।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

दरअसल राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान सरकार द्वारा 2012 में शुरू की गई शिक्षक भर्ती पर रोक लगा दी थी। तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 में अभ्यर्थी के लिए आरटेट की अनिवार्यता रखी गई। केंद्र सरकार के नियमानुसार 60 फीसदी अंकों वाला टेट पास होता है। लेकिन सरकार ने एससी, एसटी, ओबीसी, एसबीसी, महिला, विधवा व परित्यक्तता आदि वर्ग के अभ्यर्थियों को उसमें अलग- अलग छूट दे दी थी।

गौरतलब है कि इससे आरटेट में 60 फीसदी से कम अंक वाले अभ्यर्थी भी तृतीय श्रेणी शिक्षक बन गए थे। राजस्थान सरकार द्वारा ये दूसरी भर्ती है जिस पर राजस्थान हाईकोर्ट ने रोक लगाई थी। इससे पहले पटवारी परीक्षा पर भी रोक लगाई जा चुकी है।

यह भी पढ़े : देखिये : इन 10 आयोजन में लड़कियों ने उतारे अपने अंडरगारमेंट्स और हो गयी न्यूड

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की- हत्या करने के बाद 'लाशों के साथ के करती थी सेक्स', अरे! विश्वास नहीं हो रहा? तो पढ़िए आगे

यह भी पढ़े: पति की गैरमौजूदगी में पत्नी ने किया bf को मना, फिर ये क्या कर डाला युवक ने

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.