संजीवनी टुडे

News

पृथक गोरखालैंड की मांग पर दार्जिलिंग में फायरिंग, चार लोगो की मौत

Sanjeevni Today 18-06-2017 09:38:26

दार्जिलिंग। अलग राज्य की मांग को लेकर दार्जीलिंग में पिछले 10 दिनों से स्थिति उबाल पर है। पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर दार्जिलिंग में शुरू हुए आंदोलन के छठे दिन शनिवार को पहाड़ लहूलुहान हो गया। फायरिंग, आगजनी, आंसू गैस, लाठीचार्ज सब कुछ हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 35 पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए।

 
 
 
 
 


इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का एक सहायक कमांडेंट समेत 35 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। सहायक कमांडेंट गंभीर रूप से घायल हो गए। दार्जिलिंग में कुछ वर्षो के अंतराल के बाद आठ जून से फिर से शुरू हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद से यह पहली मौत है। 


इनमें इंडियन रिजर्व बटालियन (आइआरबी) की सह कमांडेट किरण तमांग की हालत गंभीर बनी हुई है। गोरखालैंड की मांग कर रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) ने दावा किया है कि पुलिस फायरिंग में उनके चार लोगों की मौत हुई है। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एडीजी (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि पुलिस ने फायरिंग नहीं की है। मोर्चा समर्थकों ने ही गोली चलाई है, जिसमें एक की मौत हुई है।

Watch Video

More From national

Recommended