IND vs SL Day 2: पुजारा और विजय के शतक की बदौलत भारत मजबूत, 107 रन की बढ़त इस कुएं के अंदर से आती है रोशनी, जानिए रहस्य! लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों का हंगामा, कई वाहनों को किया आग के हवाले सर्दियों में नाक बंद हो जाए, तो आजमाएं ये तरीके! पाकिस्तान: बलूचिस्तान में एक हमले में 4 मरे, 15 घायल LIVE: चेतेश्‍वर पुजारा ने जड़ा शतक, टीम का स्कोर पंहुचा 300 के करीब टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तान बन सकते है ये 5 दिग्गज इस लड़की की खूबसूरती के लोग हो रहे दीवाने PoK पर दिए बयान पर पाक को गिलानी ने लिया आड़े हाथ, कहा-'तुम तो पानी भी हमारा पीते हो' इस्लामिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, 100 से अधिक घायल शाहजहांपुर में वोट देने से इनकार करने पर जलाया महिला का घर, देखें वीडियो जीवन भर साथ निभाने वाले पति ने पत्नी को कर दिया दरिंदों के हवाले LIVE: मुरली विजय 128 रन पर आउट, भारत का स्कोर 250 के पार J&K : टेरिटोरियल आर्मी में तैनात जवान की अपहरण के बाद हत्या राजस्थान सरकार सामान्य वर्ग को दे सकती है बड़ी राहत, जानिए विवाद के चलते पत्नी की पीट-पीटकर कर दी हत्या पटना में बकरी के एक गिलास दूध की कीमत 100 से 150 रुपए, डेंगू से बचाता हैं ये देसी इलाज IND vs SL Live: मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा क्रीज पर, स्कोर-202/1 रानी मुखर्जी की इस जैकेट की प्राइस जानकर हैरान रह जाएंगे आप डंपर की टक्कर से बाइक चालक और 2 बच्चों की हुई मौत
'पद्मावती' को लेकर बूंदी की महारानी ने कहा- फिल्म देखने से पहले नहीं करे विरोध
sanjeevnitoday.com | Sunday, November 12, 2017 | 08:04:53 AM
1 of 1

जयपुर। राजस्थान के बूंदी घराने की महारानी मयूरी सिंह ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर अपने बयान दिए है। महारानी मयूरी सिंह ने कहा है की। फिल्म का रिलीज से पहले विरोध नहीं करना चाहिए  उन्होंने कहा कि फिल्म के रिलीज का विरोध नहीं होना चाहिए। 

 

 

उनका मानना है कि पहले फिल्म को रिलीज होने दिया जाये और उसके बाद इसकी समीक्षा होनी चाहिए। मयूरी सिंह ने कहा कि फिल्म के रिलीज के बाद अगर राजपूत समुदाय के लोगों को लगे कि फिल्म में समुदाय की सभ्यता और संस्कृति के विरुद्ध कुछ दिखाया गया है, तो उसका विरोध होना चाहिए।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

मयूरी सिंह के विचार का समर्थन करते हुए चर्चित गीतकार जावेद अख्तर और फिल्मकार करण जौहर ने भी संजय लीला भंसाली की फिल्म का समर्थन किया है। मालूम हो विभिन्न समूहों ने भंसाली पर फिल्म में ऐतहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। विरोध करनेवालों में ज्यादातर राजपूत समुदाय के हैं।


 अख्तर से फिल्म को लेकर विवाद के बारे में पूछा गया था, इस पर गीतकार ने कहा, मैं टीवी पर इतिहास के एक प्रोफेसर को सुन रहा था जिन्होंने कहा कि खिलजी शासन और पद्मावत लिखे जाने में 200-250 वर्षों का अंतर है। मलिक मोहम्मद जायसी के पद्मावत लिखे जाने के पहले पद्मावती का जिक्र नहीं मिलता। उन्होंने कहा, उस समय के बारे में बहुत इतिहास लिखा गया है। उस समय का काफी सारा रिकाॅर्ड उपलब्ध है, लेकिन उनमें पद्मावती का उल्लेख नहीं है।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

आशुतोष गोवारीकर की जोधा अकबर का जिक्र करते हुए अख्तर ने कहा कि इतिहास के मुताबिक अकबर की जोधा बाई नामक पत्नी नहीं थी और लोगों को काल्पनिक काम और इतिहास के बीच भ्रमित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, कहानियां बनायी जाती है। इतिहास के लिए फिल्मों का और फिल्मों के लिए इतिहास की गलत व्याख्या नहीं की जाये। आप सिनेमा देखिये और आनंद लीजिये। अगर आप इतिहास में दिलचस्पी रखते हैं तो गंभीरता से पढ़िये. जौहर भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

फिल्मकार ने कहा कि वह भंसाली के दृष्टिकोण का सम्मान करते हैं और उनकी शानदार फिल्म के विवादों में फंसने से बुरा महसूस कर रहे हैं।उन्होंने कहा, मुझे एक फिल्म की रिलीज के पहले बहुत सारे विवादों का सामना करना पड़ा। मुझे एक फिल्मकार के लिए बुरा लग रहा है जो देश में श्रेष्ठ हैं। संजय लीला भंसाली ने एक शानदार फिल्म बनायी है और मुझे उम्मीद है कि जो लोग सृजन को अभिव्यक्ति का रूप मानते हैं वे उनकी रक्षा करेंगे।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे



FROM AROUND THE WEB

1 comments

  • arj   12/11/2017

    There is no real living descendant of bundi's king. Who is she? kisi ko bhi kahi se bhi le aaoge

    (0)
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.