बेंगलूरू: दो मंजिली इमारत ध्वस्त होने से सात की मौत सम्पत्ति विवाद में पिता की गोली मारकर हत्या राजस्थान: विभिन्न अपराधों में लिप्त छह सौ चौदह लोग गिरफ्तार कश्मीर में पूर्व सरपंच की हत्या, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर Asia Cup: भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित, रानी बनी कप्तान जीटीबी स्कूल में यौन शोषण के प्रति छात्राओं को किया जागरूक शिक्षा नहीं, भीख मांगने का दिया जाता है प्रशिक्षण दीवाली बोनस को लेकर चर्चा में रहने वाले ढोलकिया एक फिर चर्चा में, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान- B' Day Special: हेमा मालिनी ने मनाया 68वां जन्मदिन, जानिए इनसे जुडी... वीडियो : आरुषि-हेमराज मर्डर केस में तलवार दंपति डासना जेल से बाहर आए केंद्रीय गृह मंत्री ने जोधपुर में आईबी के पश्‍चिमी जोन क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन अनुपम खेर ने संभाला FTII के चेयरमैन पद का कार्यभार जेल जाने से पहले हनीप्रीत मिली अपने परिवार से, माँ- बाप से लिपटकर जताया अपना दुःख ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने 35 ओवर के घरेलू मैच में जड़ा तिहरा शतक, 40 छक्के ठोके 2 हजार 45 एएनएम पदों पर दीपावली से पूर्व जारी होंगे पदस्थापन आदेश रेप के आरोपी जैन मुनि को कोर्ट ने भेजा जेल, मुनि बोले- लड़की के साथ सब सहमति से हुआ अगर आपने धनतेरस पर ये चीज खरीद रहे है तो हो सकता है बड़ा नुकसान इलाज के नाम पर दरगाह में 19 वर्षीय विवाहिता से बाबा ने किया दुष्कर्म ससुर के साथ पत्नी बनकर रहती है पुत्रवधु, पति से कहा- शादी पिता से तो तेरी पत्नी कैसे? VIDEO : मध्यप्रदेश में जल महोत्सव में आग का तांडव, पर्यटकों के लिए बनाए टेंट जलकर खाक
तवांग में सैनिकों के शव के साथ सम्मान नहीं बरते जाने से आक्रोश, सेना ने दी सफाई
sanjeevnitoday.com | Monday, October 9, 2017 | 08:21:09 AM
1 of 1

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सैनिकों के शव के साथ सम्मान नहीं बरते जाने का आरोप लगा है। तवांग में हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सात वायुसेना कर्मियों के शवों को प्लास्टिक की बोरियों रखकर फिर उन्हें गत्तों में बांधकर लाए जाने की तस्वीरें सामने आने के बाद से लोगों में आक्रोश है। 


यह भी पढ़े: 8 साल के बच्चे ने अपनी दादी की उम्र की महिला संग रचाई शादी

इस मामले में सेना ने एक बयान जारी कहा है कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लाने ले जाने में काफी दिक्कत होती है, क्योंकि हेलिकॉप्टर पूरा लोड नहीं ले जा पाते। सैनिकों के शवों को बॉडी बैग या ताबूतों की बजाय उपलब्ध स्थानीय संसाधनों में लपेटा गया था। यह असामान्य है। 

हालांकि, गुवाहाटी बेस हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के तुरंत बाद उनके शवों को पूरे सैनिक सम्मान के साथ लकड़ी के ताबूतों में रखा गया था। इसके बाद उनके संबंधित परिजनों को भेज दिया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, इन सैनिकों के शवों की ये तस्वीरें उस वक्त खींची गई थीं, जब उन्हें गुवाहाटी लाया गया था। सेना ने अपने बयान में कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि शवों को बॉडी बैग, लड़की के बक्से या ताबूतों में ले लाया जाए। शहीदों को हमेशा पूरा सैन्य सम्मान दिया जाता।

यह भी पढ़े: इस अनोखे बच्चे के पास है 15 अंगुलियां और 16 अंगूठे!


तस्वीरों के सामने आने के बाद ट्विटर पर कई लोगों ने रोष जाहिर किया। बता दें अरुणाचल प्रदेश के तवांग में शुक्रवार की सुबह T-17 5 हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में दो पायलटों समेत पांच वायु सेनाकर्मियों और थल सेना के दो सैनिकों की मौत हो गई थी। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.