संजीवनी टुडे

News

रेडियो में ब्लास्ट से हुई युवक की मौत, बसीठा समाज ने की जांच की मांग

Sanjeevni Today 17-07-2017 16:28:28

राजस्थान। उदयपुर के गड़िया देवरा गांव में 15 जुलाई की रात एक घटना हुई थी। जिसमे एक रेडियो ट्रांजिस्टर में ब्लास्ट होने से अधेड़ के शरीर के चिथड़े उड़ गए। मौके पर चारों तरफ खून बिखर गया। ब्लास्ट इतना तेज हुआ कि पास खड़ी गाड़ियों के कांच तक फूट गए। ब्लास्ट की आवाज डेढ़ किमी तक सुनाई दी। लेकिन अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की जा रही है। 

 

बता दे की, घंटा घर थाना इलाके में कपड़ा प्रेस करने वाले देवीलाल की दुकान पर एक ग्राहक एक साल पहले कुछ कपड़े और यह रेडियो रखकर गया था। उसके बाद वे इसे लेने नहीं आया। शनिवार को देवीलाल ने रेडियों का प्लग लगाया तो उसमे धमाका हो गया और इसमें देवीलाल की मौत हो गई। बसीठा समाज ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। 

यह भी पढ़े: बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान फिर सीजफायर का किया उल्‍लंघन

देवीलाल की पत्नी मंजू और बेटी का कहना है सालभर पहले एक आदमी आया था, वह चार जाेड़ी कपड़े, गणेश की मूर्ति और रेडियो रख गया था, लेकिन वह सामान लेने वापस नहीं आया। परिजनों का सवाल है कि ट्रांजिस्टर इतनी आवाज से कैसे फट सकता है। साथ ही मृतक के चेहरे पर छोटे-छोटे गड्ढे हो रहे थे, जैसे नुकीले टुकड़े चेहरे में घुसे हों, वह कैसे हुए। एफएसएल की टीम साक्ष्य जुटाने पहुंची।

बसीठा समाज के लोग आज जिला कलक्ट्रेट कार्यालय पर एकत्र होकर यह मांग की। समाज के लोगों ने इस घटना की प्रांरभिक जांच को अपर्याप्त बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी रेडियो में इतना तेज धमका नहीं हो सकता, जिसमें किसी की जान चली जाए। समाज ने कहा कि मृतक देवीलाल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने सरकार से मृतक के परिजनों को मदद देने की मांग की।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

Watch Video

More From national

Recommended