आखिर क्या हुआ भारत के विराट को, बरसे अंपायर पर.. ये शो वापस लाएगा मशहूर ITEM GIRL राखी सावंत ! शिक्षा आर्थिक संवृद्धि की पहली शर्त : मनमोहन सिंह निम्मो का पहला लुक जारी, जरूर देखे जूनियर और सीनियर हाकी में एकरूपता चाहते हैं कोच IPL 2017 में नहीं होंगे KKR के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम केरल के CM को हुई असुविधा के लिए MP के शीर्ष अधिकारियों को खेद शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया..
विमुद्रीकरण का असर: महाराष्ट्र को मिला पहला ‘नकदीरहित गांव’
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 11:27:41 PM
1 of 1

मुंबई: डिजिटल लेनदेन पर केन्द्र के जोर के बीच ठाणे जिले में धसई गांव महाराष्ट्र में पहला ‘नकदीरहित गांव’ बन गया है। राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंतिवार ने आज यह जानकारी दी। आज से इस गांव में सभी भुगतान कार्ड के जरिये किए जा रहे हैं। व्यापारी, सब्जी और फल विक्रेता एवं अन्य वस्तु एवं सेवा प्रदाता धसई गांव में नकदीरहित लेनदेन के लिए स्वाइप मशीनों का उपयोग कर रहे हैं।

Image result for Demonetization Maharashtra gets its first Nkdirhit village

आतंकी वित्त पोषण रोकने के लिए क्रांतिकारी कदम
उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 और 1,000 रपये के नोटों पर रोक लगाकर भ्रष्टाचार और आतंकी वित्त पोषण रोकने के लिए एक क्रांतिकारी कदम उठाया है। उन्होंने हमें एक सपना दिखाया है और उस दिशा में कदम उठाए हैं। इस दिशा में धसई इस राज्य में पहले नकदीरहित गांव के तौर पर उभरा है। महाराष्ट्र भी जल्द ही एक नकदीरहित राज्य बनेगा।’’

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.