संजीवनी टुडे

News

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Sanjeevni Today 19-06-2017 21:56:46

नई दिल्ली। हाल ही के वर्षों में दिल्ली पुलिस ने कई ऐसे अपराधी पकड़े जिनके पास 'कसमू के कट्टे' बरामद हुए। ये सस्ते देशी कट्टे कसमू की फैक्ट्री में बने होते थे। दिल्ली पुलिस उसकी लंबे समय से तलाश कर रही थी। आखिरकार रविवार को पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद के लोनी इलाके में उसकी अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर बड़ी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए। अपराध की दुनिया में इस फैक्ट्री से बने कट्टे 'कसमू के कट्टे' नाम से जाने जाते हैं। 

 

दिल्ली पुलिस ने हथियारों का ज़खीरा ग़ाज़ियाबाद के लोनी इलाके से बरामद किया है। इनमें अलग-अलग बोर के 16 देशी कट्टे और 80 से ज्यादा कारतूस बरामद हैं। यही नहीं बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान भी मिला है। एक कट्टे की कीमत महज़ 5 से 7 हज़ार रुपये जबकि कारतूस की 200 से 400 रुपये है। 

जॉइंट कमिश्नर रविन्द्र यादव के मुताबिक अवैध हथियारों की फैक्ट्री चलाने वाले कसमुद्दीन और उसके 2 साथियों अजय और हाशिम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक कसमू 10 साल से इस धंधे में है। कसमुद्दीन कट्टे बनाने में इतना माहिर है कि उसकी फैक्ट्री के बने कट्टे 'कसमू के कट्टे' नाम से जाने जाते हैं। पुलिस अब इन हथियारों के खरीददारों की तलाश कर रही है। 

Watch Video

More From national

Recommended