महाराष्ट्र BMC चुनावः पंकजा मुंडे ने की इस्तीफा देने की घोषणा विश्व महिला शतरंज के सेमीफाइनल में पहुंची हरिका LIVE Ind vs Aus 1st Test: भारतीय गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, पारी सिमटने के करीब VIDEO: भोजपुरी डांस को बदला खुलेआम अश्लीलता में .. पृथ्वी से लेकर आकाश और जल से लेकर अग्नि... हर तत्व में विराजमान हैं शिव चंडीगढ़ में आईटी पार्क के पास सड़क किनारे 8 फीट लम्बा अजगर मिला! बहराइच में LIVE मोदी: अखिलेश को PM का जवाब- मैं गधे की तरह देश के लिए करता हूं काम शरण चाहने वाले 18 अफगान नागरिकों को जर्मनी से वापस भेजा काबुल B.D.P.O. ऑफिस में मुख्यमंत्री का स्वच्छ हरियाणा अभियान पूरी तरह फेल! VIDEO: इन हॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, जिसे देख आप को भी आजाएगी हंसी US से बाहर जॉब देने की तैयारी कर रही दिग्गज फर्म्स के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे ट्रंप पनामागेट मामले में पाक पीएम नवाज शरीफ पर शीर्ष अदालत में सुनवाई, सभी दलों के नेता मौजूद पत्थरों के शहर चंडीगढ़ की खूबसूरती में चार चांद लगायेंगी सात कलाकृतियां! देखिये VIDEO, कैसे बोल रहा है यूपी में अखिलेश का काम? LIVE INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, स्कोर 153/4 जानिए, राहुल ने की इस तरह PM मोदी से मुलाकात की एक्टिंग इस साल भारतीय कंपनियों में हो सकती है 9.5% वेतन वृद्धि Video: सरसो के खेत में बाहें फैलाये किसका इन्तजार कर रही है माहिर खान हाफ पैंट और गंजी में दंडवत करते हुए विधानसभा पहुंचे BJP विधायक यूपी चुनाव 2017: आज बहराइच और बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
दिल्ली-जयपुर हाइवे पर फर्जी अफसर बन लूटे 1 करोड़ रूपये
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 09:07:38 AM
1 of 1

नई दिल्ली। दिल्ली के एक बड़े व्यापारी ने अपने कर्मचारी पर विश्वास करते हुए उसे एक करोड़ रुपये की पुरानी करंसी के साथ भीलवाड़ा भेजा। कर्मचारी को जब पता चला कि जिस कपड़े के रोल को उसे भीलवाड़ा पहुंचाने के लिये कहा गया है, उसमें एक करोड़ रुपये हैं तो उसका मन डोल गया। राजबीर नामक वह कर्मचारी जानता था कि यह पुराने नोट हैं और लूटने के बाद मालिक इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराएगा। फिर उसने इस बात की जानकारी अपने दोस्तों को दी और तैयार हो गयी लूट की साजिश।

साजिश के अनुसार जब बस दिल्ली-जयपुर हाइवे पर धारूहेड़ा के निकट होटल झिलमिल के पास पहुंची तो आरोपियों ने बस के आगे स्विफ्ट कार लगा दी। उनके पास सीआईडी के फर्जी अफसर व कर्मियों के आईकार्ड थे। तलाशी के बहाने उन्होंने कपड़े के रोल में रखे नोट लिये और फरार हो गये। पुलिस ने कपड़े के रोल के साथ आये राजबीर को भी खोजना चाहा तो वह भी उनके साथ रफूचक्कर हो गया था। बदमाशों की गाड़ी रेवाड़ी के ही कसौला में मिली।  जैसे ही युवकों ने बंडल को अपने कब्जे में किया। 

बस कंडक्टर उदयभान ने इस पर ऐतराज किया तो उन्होंने उससे हाथापाई की और चारों बंडल लेकर रफूचक्कर हो गये। कंडक्टर ने इसकी शिकायत धारूहेड़ा थाना पुलिस को की तो सारी सच्चाई सामने आ गयी। पुलिस को कुछ देर बाद वारदात में प्रयोग की गयी कार कसौला थाना क्षेत्र के निखरी कट के निकट खड़ी हुई मिली। गाड़ी में एक मोबाइल फोन भी रखा हुआ था। पुलिस ने गाड़ी और फोन को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वारदात से पुलिस के सामने कई सवाल खड़े हो गये। पहला यह कि आखिर स्विफ्ट कार बदमाशों की थी या फिर उसे भी लूटा गया था। दूसरा सवाल यह कि इतनी बड़ी रकम को कहीं व्यापारी ने अपने कर्मचारियों को देकर सफेद करने के लिए तो भीलवाड़ा नहीं भेजा था। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार व्यापारी ने अपने कर्मचारी भीलवाड़ा निवासी राजबीर व एक अन्य को एक करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी 1-1 हजार के नोट के बंडल के रूप में देकर दिल्ली से भीलवाड़ा जाने वाली अशोका ट्रैवर्ल्स की बस में बिठाया था।

रात करीब 9 बजे धारूहेड़ा के होटल के बाहर सारी वारदात को अंजाम दिया गया। कार में सवार 4 युवकों ने कार को बस के आगे लगाकर उसे रुकवा लिया और ड्राइवर-कंडक्टर से बस में अवैध शराब होने की बात कही। उन्होंने बस चालक मेहताब और कंडक्टर उदयभान को फर्जी आई कार्ड दिखाये। पूरी बस चेक करने के बाद वे बस की छत पर चढ़ गये। बस के ऊपर रखे कपड़े के रोल को देखकर उन्होंने चाकू से रोल को काट दिया जिसमें 4 बड़े-बड़े नोटों के बंडल निकले। सीआईडी का बताने वाले चारों युवकों ने बंडल को अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़े: जिसके पैरो के निशान दिखे थे 6 महीने पहले उसी ने किया 6 किसानों का क़त्ल, आज भी नही हुआ खुलासा

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: जवाब नहीं ! चोरी के डर से घर को बना डाला लोहे का पिंजरा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.