loading...
Pics: पति के साथ देखें सनी का बोल्ड अवतार Live INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 285 रनों पर ऑल आउट, भारत को मिला 440 रनों का लक्ष्य प्रियंका ने संजय लीला भंसाली को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं MCD चुनाव 2017: आम ने जारी की 109 उम्मीदवारों की सूची मैं ‘फर्जी खबरों’ के खिलाफ हूँ, प्रेस की आजादी के खिलाफ नहीं: Trump Snapdeal में शुरू हुआ छटनी का दौर,मची हलचल मिसबाह ने अभी तक नहीं किया कप्तानी छोड़ने फैसला, यूनिस खान ने की दावेदारी पेश Pics: इस टीवी एक्ट्रेस की बेटी ने करवाया बोल्ड फोटोशूट बंदूक की गोलियों से कुछ हासिल नहीं होगा: फारूक अब्दुल्ला केंद्र सरकार मार्च में लागू करेगी ईपीएफओ आवास योजना 7वां वेतन आयोग : राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी किम जोंग नम की हत्या जिस जहर से की वह संयुक्त राष्ट्र सामूहिक विनाश के हथियार की श्रेणी में जाता है गिना! बॉलीवुड के इस शानदार कपल की शादी को हुए 18 साल पूरे सुप्रीम कोर्ट ने राज्य क्रिकेट संघों से एक मार्च तक मांगी अनुपालन की रिपोर्ट क्रैश टेस्ट में पास हुई मारुति सुजुकी की ये नई कार BMC चुनाव 2017: BJP को चित करने के लिए शिवसेना ने अंदरखाने शुरू की कांग्रेस से सौदेबाजी नायक मोहिउद्दीन राठेर को हजारों नम आंखों ने दी विदाई! शांता रंगास्वामी ने महिला क्रिकेट को लेकर सीओए को लिखा पत्र भारत-इजरायल मिलकर बनाएंगे मिसाइल, 17000 करोड़ के सौदे को मिली हरी झंडी Video: देखिए ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ का गाना ‘आशिक सरेंडर हुआ’
दिल्ली BJP के अध्यक्ष बने मनोज तिवारी
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 12:42:51 PM
1 of 1

नई दिल्ली। जनता पार्टी ने दिल्ली और बिहार में नेतृत्व परिवर्तन करने का निर्णय लिया है भारतीय। पार्टी ने दिल्ली में अब सतीश उपाध्याय के बाद गायक और सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया गया है, वहीं बिहार में नित्यानंद राय को पार्टी की कमान दी गई है। उल्लेखनीय है कि दोनों ही राज्यों में पार्टी प्रमुखों का कार्यकाल पूरा हो चुका था और पार्टी ने नई नियुक्ति नहीं की थी। दोनों ही जगहों पर पद संभाल रहे नेता काम यथावत करते आ रहे हैं। अब पार्टी ने परिवर्तन का निर्णय लिया है।


बता दें कि पार्टी की केंद्रीय इकाई बिहार में पार्टी की हार के लिए सुशील मोदी, मंगल पांडे और नंद किशोर यादव को जिम्मेदार मानती रही है। इनकी तिकड़ी को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने हार के बाद तवज्जो नहीं दी। मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं और अब नई घोषणा के बाद उनके लिए पार्टी का संकेत साफ है। बता दें कि विधायक दल के नेता के रूप में पार्टी ने नंद किशोर यादव को नहीं चुना। सुशील मोदी को राज्यसभा में भेजे जाने की अटकलें थी। लेकिन पार्टी नेतृत्व ने यह भी नहीं माना और नित्यानंद राय को राज्य से राज्यसभा में भेजा।

नित्यानंद राय जाति से यादव हैं और दबंग छवि के नेता हैं। चार बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं और अभी संसद में हैं। यह माना जाता है कि सुशील मोदी, नंद किशोर यादव और मंगल पांडे की टीम ने बिहार में हार के बाद सार्वजनिक रूप से जिम्मेवारी न लेकर एक तरह से हार का जिम्मा नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर डाल दिया था।

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े:सपने में भी कांपता था अकबर इस भारतीय योद्धा के नाम से ...

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.