कन्‍नौज में दूल्‍हा-दुल्‍हन ने थाने में रचाई शादी, खाईं सात जन्‍मों की कसमें, देखें वीडियो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता हैं पपीता, जानिए पद्मावती विरोध: किले में शव मिलने से बॉलीवुड में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला मिस्र: हिंसक आतंकी हमले में 155 मरे, सैंकड़ों घायल ‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह
दतिया जल्द ही जुड़ेगा हवाई सेवा से, पर्यटन, चिकित्सा और उद्योग को मिलेगा लाभ
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 09:31:13 PM
1 of 1

भोपाल। प्रदेश के प्रमुख पर्यटन और धार्मिक स्थल दतिया में जनसंपर्क, जल-संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के प्रयास से नागरिकों को जल्द ही हवाई सेवा का लाभ मिलने लगेगा। इसके लिए आज प्रभातम एवियेशन कंपनी के आठ सीटर प्लेन की टेस्ट फ्लाइट (परीक्षण उड़ान) इंदौर से दतिया पहुँची। दतिया एयर स्ट्रिप पर इसके लिए आवश्यक तैयारियों को दतिया जिला प्रशासन ने अंजाम दिया। 

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति सहित अति विशिष्ट व्यक्ति दतिया हवाई पट्टी पर वायुयान द्वारा माँ पीताम्बरा के दर्शन और अन्य कार्यक्रम के लिए आते रहे हैं। परीक्षण उड़ान के जहाज के दतिया पहुँचने पर नागरिकों ने स्वागत किया। हवाई सेवा संस्थान के अधिकारी और पायलट ने माँ पीताम्बरा पीठ के दर्शन किये। उड़ान दल के सदस्यों को सम्मानित भी किया गया। 

दतिया में शीघ्र ही नियमित विमान सेवा की सुविधा शुरू होने से व्यापार-उद्योग, चिकित्सा, पर्यटन, धार्मिक यात्रा आदि उद्देश्य के लिए नागरिकों को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। प्रारंभ के सप्ताह में दो दिन राजधानी भोपाल से दतिया तक उड़ान आएगी और जाएगी। वर्तमान में दतिया के निकट स्थित उत्तरप्रदेश के झांसी से भी हवाई सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण हृदय रोग से पीड़ित लोगों और अन्य रोगियों को आपात स्थिति में दतिया एयर स्ट्रिप से एयर एम्बुलेंस के द्वारा अनेक बार नई दिल्ली और मुम्बई के अस्पताल में उपचार के लिए भिजवाया जा चुका है।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.