जमीन पर सोने होते है ये अनोखे फायदें इन पोषक तत्वों को डाइट में शामिल कर बढ़ाएं नाखूनों की खूबसूरती सुबह जल्दी उठने से होते है कुछ बेहतरीन फायदे, जानिए... पापों का नाश कर धर्म की रक्षा करते हैं भगवान बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा शिखर ने जड़ी सबसे तेज सेंचुरी, गांगुली को पछाड़ कोहली ऊपर 2 साल के बेटे के साथ बाप ने भी खाया जहर गंभीर का बयान, कहा- दिग्गज युवी की टीम में वापसी मुश्किल प्रेमी की बाहों में पत्नी को निर्वस्‍त्र देखकर, दोनों को गोली मारकर की हत्या टी-90 टैंकों को तीसरी पीढ़ी की मिसाइल प्रणाली से लैस कर और सक्षम बनाने की परियोजना दोस्त की पत्नी से संबंद बनाना पड़ा महंगा, गवाई जान रोहित शर्मा हुए अनोखे अंदाज में रन आउट, हर कोई हैरान अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, आरोपी हुआ गिरफ्तार IGI एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से 38 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त राजनाथ सिंह ने लखनऊ में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी के कार्यालय व आवास परिसर का किया उद्घाटन बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की रिकॉर्ड जीत, वेस्टइंडीज को पारी व 209 से हराया अप्रैल में नहीं जनवरी में ही रिलीज होगी रजनीकांत-अक्षय की 2.0 सुख का खजाना LIVE INDvsSL: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, धवन (132) और कोहली (82) रन की पारी खेली शाहिद कपूर ने की अपनी सेक्सी टॉपलेस फोटो शेयर
दलित भाईयों के साथ ऐसी घटनाएं होती है कि सिर शर्म से झुक जाता है: PM मोदी
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 11:40:47 AM
1 of 1

लुधियाना। दलितों के साथ दुव्र्यवहार की घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि दलितों पर अत्याचार से सिर शर्म से झुक जाता है। मोदी ने यहां पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को वर्ष 2014-15 के राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा कि स्टार्टअप इंडिया और स्टैंडअप इंडिया, मुद्रा योजना में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्गों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। देश के विभिन्न भागों में दलितों और आदिवासी लोगों के साथ दुव्र्यवहार की घटनाओं पर प्रधानमंत्री ने कहा, कई बार दलित भाईयों के साथ ऐसी घटनाएं होती है कि माथा शर्म से झुक जाता है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

 
इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और जनजाति औद्योगिक केंद्र का लोर्कापण किया। यह सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्रालय में एक विशेष प्रकोष्ठ होगा जो छोटे उद्योगों को नवाचार एवं प्रशिक्षण में मदद करेगा और केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों में छोटे उद्योगों से आवश्यक खरीद के मानकों और प्रक्रिया को भी देखेगा। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य के औद्योगिकीकरण में तेजी लाने के लिए मदद करने का आग्रह किया ताकि पंजाब फिर से अपने अतीत को हासिल कर सके। आज यहां पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में बादल ने आयोजित सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) के प्रतिनिधियों के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब कभी नंबर एक पायदान पर था। 


अकेले किसानों के जरिये राज्य की तरक्की नहीं हो सकती और आधुनिक समय में औद्योगिकीकरण की बेहद जरूरत है और केन्द्र इसे गति देने मेें मददगार साबित हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कताई करने वाली महिलाओं के बीच आज लकड़ी से बने 500 पारंपरिक चरखे वितरित किए। ये महिलाएं पांच स्थानीय खादी संस्थानों से जुड़ी हैं। ये चरखे खादी एवं ग्रामीण उद्योग आयोग (केवीआईसी) की आेर से दिए गए हैं। कताई करने वाली इन महिलाओं को पंजाब के विभिन्न इलाकों से चुना गया। 


प्रधानमंत्री ने एक प्रदर्शनी भी देखी और खुद भी चरखा चलाकर देखा। केवीआईसी ने कहा कि पांच सौ चरखे रोजगारों को इन ग्रामीणों के दरवाजे तक लाने में मदद करेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने इस अवसर पर कहा कि चरखों के वितरण से इन परिवारों को आमदनी में मदद मिलेगी। मोदी ने गुरु गोबिंद सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने ‘सबै मानव जात एक मानबौ’ का संदेश दिया था। यह संदेश आज के समय में भी सही है। 


मोदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान एक आर्थिक गतिविधि है और इससे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दलित और आदिवासी युवाओं और महिलाओं में भी अन्य लोगों की तरह आकांक्षाएं हैं और उनमें क्षमता हैं। सरकार ने उन्हें अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई योजनाएं शुरू की है। इसके लिए उन्होंने दलित चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री का उल्लेख किया। इसमे कई ऐसे दलित उद्यमी शामिल हैं जिनका कारोबार 500 करोड रुपए सालाना है। 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.