संजीवनी टुडे

News

डीएम मुकेश पांडे की मौत की वजह जानिए उनकी जुबानी.... देखे वीडियो

संजीवनी टुडे 12-08-2017 21:08:11

DM Mukesh Pandey death Watch Video

बिहार। आये दिन बिहार में नई नई घटनाएं सामने आती ही रहती है लेकिन इस दौरान  एक और घटना सामने आयी है। बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे की है जिन्होंने बृहस्पतिवार की रात उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोटगांव के पास रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। ये बात तब पता लगी जब वह के स्थानीय लोगो ने इसकी सुचना पुलिस को दी। पुलिस मोके पर पहुंची वहां पर उनको शव से दो सुसाइड नोट मिले जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 


माना जा रहा था की वे एक कुशल प्रबन्धन थे। डीएम ने मरने से पहले लोगो को एक वाट्सएप मैसेज भेजा जिसमे उन्होंने ये संसार लीला छोड़ने के बारे में लिखा उन्होंने लिखा की 'मैं जीवन से निराश हूं और मानवता से मेरा विश्वास उठ गया है। 

मेरा सुसाइड नोट दिल्ली के होटल लीला पैलेस में नाईक के बैग में रूम नंबर 742 में रखा है। उन्होंने आगे लिखा कि मैं आप सबसे प्यार करता हूं, कृपया मुझे माफ कर दें। पुलिस को सुसाइड नोट मिल गए है लेकिन इन को लेकर पुलिस ने कोई भी खुलाशा नहीं किया है। 

यह भी पढ़े: यहां पर 3 युवाओं ने एक दूसरे के साथ रचाया विवाह


एक नजर में मुकेश पांडे का प्रोफाइल 
डीएम के सफर पर बिहार के सारण जिले के रहने वाले मुकेश पांडे की परवरिश गरीबी में हुई थी। गरीबी में पले बढ़े मुकेश पांडे की शिक्षा गुवाहटी में हुई, मुकेश पांडे ने गुवाहाटी से ही बीए ऑनर्स किया था। आल्टरनेटिव लर्निंग सिस्टम कोचिंग सेंटर यहीं से स्नातक करने के बाद ये दिल्ली चले गए थे, जहां इन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू की, इसके लिए इन्होंने आल्टरनेटिव लर्निंग सिस्टम कोचिंग सेंटर में प्रवेश लिया। तैयारी करने के बाद पहली बार में वह यूपीएससी की परीक्षा में कामयाब नहीं हुए लेकिन दूसरी बार बिना किसी कोचिंग में पढ़ाई किए हुए ही UPSC निकाला। जिसमें उन्हें ऑल इंडिया मे 14 वीं रैंक मिली।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended