संजीवनी टुडे

News

जानिए, कार की फैब्रिक सीटों को साफ करने की Tips

संजीवनी टुडे 18-10-2016 13:49:29

Here the car to clean fabric seats Tips

नई दिल्ली। नियमित समय पर इंजन की सर्विस कराने के साथ-साथ कार की सफाई भी जरूरी है। सफर के दौरान कार में कुछ खाते समय कई बार यह सीटों पर गिर जाता है जिससे सीटें गंदी हो जाती हैं। कई गाड़ियों में फैब्रिक सीटें लगी होती हैं जिन्हें साफ करने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

कार की फैब्रिक सीटों को साफ करने की टिप्स  -

 क्लिनिंग प्रोडक्ट की जांच करें -
सबसे पहले आप अपने क्लिनिंग प्रोडक्ट की जांच कर लें और इसके लिए आप स्पॉट टेस्ट कर सकते हैं। इस टेस्ट में कार के छोटे से हिस्से पर क्लिनिंग प्रोडक्ट लगाएं और देखें कि कहीं वो क्लिनिंग प्रोडक्ट सीट को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा।


वैक्यूम क्लीनर से सफाई -
इसके बाद कार के अंदरूनी हिस्से में जमी धूल को साफ करना बेहद जरूरी है। वैक्यूम कलीनर की मदद से कार की सीट और दूसरे हिस्सों में जमी धूल को पूरी तरह साफ कर लें।


क्लिनिंग लिक्विड को तैयार करें -
एक बाल्टी में ठंडा पानी और एक बाल्टी में गर्म पानी भर लें। गर्म पानी वाली बाल्टी में कोई भी डिटर्जेंट मिलाएं। अगर डिटर्जेंट का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो  बाजार में मौजूद कोई भी क्लिनिंग प्रोडक्ट का यूज कर सकते हैं।


मदद से सीटों की सफाई -
डिटर्जेंट मिले गर्म पानी से स्पंज की मदद से सीटों की सफाई शुरू करनी चाहिए, लेकिन यह हमेशा ध्यान में रखें कि सीट पानी की वजह से पूरी तरह ना भीगे, सीटों को सूखने में काफी टाइम लग जाता है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

More From automobile

loading...
Trending Now
Recommended