संजीवनी टुडे

News

राजस्थान सम्पर्क एवं सीएम हैल्प लाईन पोर्टल पर शिकायतों का जल्द हो निपटारा: अभय कुमार

Sanjeevni Today 17-07-2017 21:10:26

जयपुर। प्रमुख शासन सचिव, सहकारिता अभय कुमार ने सभी अधिकारियों एवं सहकारी संस्थाओं के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिए हैं कि वे नियमित रूप से राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के त्वरित निपटान को सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निपटान में किसी भी स्तर पर कोताही को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी नियमित रूप से सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निपटान में प्रगति की समीक्षा करें।

 

कुमार सोमवार को शासन सचिवालय में विभाग एवं सहकारी संस्थाओं के स्तर पर प्राप्त हुई शिकायतों के निवारण के संबंध में प्रगति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों के निपटान में गुणवत्ता को भी ध्यान में रखा जाए ताकि शिकायत कर्ता को बार बार शिकायत को रिओपन नहीं करना पड़े। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पर 6 माह से लंबित शिकायतों का निपटारा कल तक पूर्ण कर लिया जाए।

यह भी पढ़े: मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

प्रमुख शासन सचिव ने विभागीय अधिकारियों एवं अपेक्स संस्थाओं के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त शिकायतों के निपटारा करने के लिए शिकायतों की मैपिंग के लिए शिकायतों का वर्गीकरण करें और उसके अनुरूप उत्तरदायी अधिकारियों को चार स्तरों में नामित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि नामित अधिकारियों के एसएसओ आईडी बनाकर उनके संबंध में समस्त आवश्यक विवरण भी पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended