संजीवनी टुडे

News

#BJP से सवाल पूछना राहुल गांधी को पड़ा महंगा...

Sanjeevni Today 05-12-2017 12:44:33

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों ट्विटर पर पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और केंद्र से तीखे सवाल पूछ रहे हैं। मंगलवार को राहुल ने पीएम पर 7वां सवाल दागा लेकिन इसमें उन्होंने जो आंकड़े दिए उनमें गणित की गलती कर बैठे। राहुल की इस गलती को बीजेपी ने तुरंत पकड़ लिया और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सवालों से पहले राहुल गांधी के होमवर्क पर सवाल उठा दिया। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

दरअसल कांग्रेस नेता ने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करता ट्वीट किया लेकिन इससे उल्टे उनके 'गणित ज्ञान' पर सवाल उठ गए। हालांकि राहुल गांधी ने करीब साढ़े 3 घंटे बाद एक और ट्वीट कर गलती सुधारने की कोशिश की। 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सवाल पूछने से पहले राहुल गांधी को होमवर्क कर लेना चाहिए। सिंह ने 'गणित की गड़बड़ी' को लेकर राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि उनके सवाल बेढंग से गढ़े हुए हैं। मैं नहीं जानता कि इन सवालों को कौन लिखता है? किस आधार पर राहुल इन सवालों को पूछते हैं? या तो उन्हें डेटा की बिलकुल भी समझ नहीं है या वह इसे अपनी सुविधा के मुताबिक गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। सभी डेटा आधारहीन हैं।'

यह भी पढ़े: बुर्का पहन सड़क पर जमकर नाची मुस्लिम लड़कियां, मचा बवाल

राहुल ने अपने ट्वीट के साथ जरूरी सामानों की महंगाई को दिखाता एक ग्रैफिक्स लगाया था जिसमें 2014 से लेकर अब तक सामानों के दाम में कितने प्रतिशत का इजाफा हुआ, उसके बारे में आंकड़ा दिया था। ग्रैफिक्स में बढ़ोतरी के प्रतिशत से जुड़े सारे के सारे आंकड़े गलत हैं। दरअसल जितने प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखानी थी, उससे 100 पॉइंट्स ज्यादा दिखाया गया।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended