संजीवनी टुडे

News

कश्मीर में अशांति के लिए चीन जिम्मेदार: महबूबा मुफ्ती

Sanjeevni Today 16-07-2017 07:22:07

नई दिल्ली। शनिवार को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में अशांति के लिए चीन को जिम्मेदार बताया। साथ ही यह भी कहा कि अब कश्मीर के मामले में चीन भी दखल दे रहा है। यह पहली बार है जब देश के किसी निर्वाचित नेता और खासतौर पर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने कश्मीर में दखलंदाजी के लिए चीन का भी नाम लिया है।


महबूबा ने दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कहा कि कश्मीर में समस्या कानून व्यवस्था की नहीं है।इसके बजाय उन्होंने समस्या के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ बताते हुए पूरे देश को एकजुट होकर इससे निपटने का आह्वान किया है। इसके पहले महबूबा हमेशा अलगाववादी सहित सभी पक्षों से बातचीत की वकालत करती रही हैं। इससे संकेत मिलता है कि महबूबा को घाटी में स्थायी शांति लाने की केंद्र सरकार की रणनीति पर भरोसा होने लगा है।

भारत और चीन के बीच विवाद के बाद चीन की ओर से सरकारी मीडिया ने यह धमकी दी थी कि चीन भी कश्मीर में पाकिस्तान के आग्रह पर दखल दे सकता हे। चीनी थिंक टैंक के मुताबिक जिस तर्क के आधार पर भारत ने चीन को सड़क बनाने से रोका वैसे ही पाकिस्तान के आग्रह पर कश्मीर में तीसरे देश की सेना घुस सकती है। 

महबूबा के मुताबिक, माहौल को खराब करने के लिए अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया था, लेकिन सभी पार्टियों और सरकार खासकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जो साथ इस हालात में दिया उसके लिए मैं उनकी आभार प्रकट करती हूं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हमारे जज्बात के साथ जुड़ा हुआ है और इसे हटाना भारी भूल साबित हो सकती है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

Watch Video

More From national

Recommended