loading...
लोकसभा में आज पास हो सकते हैं GST से जुड़े 4 बिल भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर BCCI ने गृह मंत्रालय से मांगी अनुमति SBI कार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74% करेगा एसबीआई OMG: फिर दिखा मलाइका अरोड़ा का बिंदास अंदाज़, देखें तस्वीरें रामचंद्र गुहा ने कहा- BJP और मोदी की आलोचना पर मुझे मिल रही हैं धमकियां धर्म गुरु दलाई लामा को उल्फा (आई) की धमकी, चीन के खिलाफ कुछ भी न बोले VIDEO: देखिये पॉल वॉकर और उनकी बेटी के खूबसूरत पल! हिन्दी और बांग्ला फ़िल्मों में अपनी छाप छोड़ने वाले प्रसिद्ध अभिनेता थे उत्पल दत्त! टाटा सन्स ग्रुप कंपनियों में 10,000 करोड़ रुपये का करेगी इनवेस्ट UP में अवैध बूचड़खानों के बैन होने के बाद 5 और राज्‍यों में अवैध मीट की दुकानों पर कसा शिकंजा राहुल बोस की 'पूर्णा' देख रो पड़े राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी VIDEO: देखिये क्रिकेट के यादगार ऐतिहासिक पल! इतिहास: हिन्दी के प्रसिद्ध कवि तथा गांधीवादी विचारक थे भवानी प्रसाद मिश्र! डाओ में हुई 150 अंक की तेजी एंटी रोमियो अभियान के तहत चचेरे भाई बहन को किया गिरफ्तार, फिर... अगर किसी के साथ अन्याय हुआ है तो उसे खुलकर सामने आना चाहिए: एहसान कुरैशी ऑस्ट्रलिया में चक्रवाती तूफान 'डेबी' का कहर, क्वींसलैंड में भूस्खलन पैनासोनिक ने पेश किया नया कैमरा Lumix GH5 सरकार ने ठुकराए थे पद्म पुरस्कार नामों की लिस्ट से धोनी समेत कई हस्तियों के नाम UP: राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश बने सपा विधानमंडल दल नेता
मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह पूरे कर रहे हैं 11 साल
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 11:12:26 AM
1 of 1

भोपाल।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के 11 वर्ष पूरे कर रहे हैं, जो कि अपने आप में एक रिकार्ड है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश के सभी 62,926 मतदान केन्द्रों में घर-घर दीपोत्सव के रूप में मनाएगी। मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री के कार्यकाल को जनसेवा और जनकल्याण के 11 वर्ष निरूपित करते हुए कहा की भाजपा इस अवसर को विभिन्न तरीकों से जश्न मनायेगी। इसमें प्रदेश में 62926 मतदान केन्द्रों के प्रत्येक घर में दीप जलाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 30 नवम्बर से एक पखवाड़े तक प्रदेश में हितग्राही सम्मेलन आयोजित कर व्यक्तिमूलक, परिवारमूलक योजनाओं के लाभार्थियों से जीवन्त संवाद बनाने के लिए हितग्राही सम्मेलनों की श्रृंखला आयोजित की है। 29 नवंबर को भोपाल के सुभाष चौक में शाम 6 बजे वृद्घजन और आमजन मुख्यमंत्री चौहान का सम्मान करेंगे। नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में सभी वर्गों के लिये अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। इससे समाज के युवा, महिलाओं, बालिकाओं सहित सभी वर्गो को लाभ पहुंचा है।

उन्होंने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि चौहान ने 11 वर्ष मुख्यमंत्री के रूप में न होकर जनसेवक के रूप में पूरे किए हैं।शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं और मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसे पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे अधिक 11 साल पूरे किये हैं। मध्यप्रदेश का गठन एक नवंबर 1956 में हुआ। चौहान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे पहले 29 नवंबर 2005 में शपथ ली थी। 

चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में 230 सीटों में से 143 पर विजय के साथ बहुमत हासिल कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। तब चौहान वर्ष 2008 में दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। मध्यप्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले के आरोपों के बावजूद चौहान वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की 165 विधानसभा सीटों पर जीत के साथ 14 दिसंबर 2013 को तीसरी बार मुख्यमंत्री बने।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े : 68 की उम्र में कर रहा है 9वीं शादी वो भी 28 साल की लड़की से ... ऐसे शुरू हुई कहानी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.