मिस वर्ल्ड बनने के लिए काटते देते है आंत और सिलते है जीभ दुनिया में एक ऐसी जगह जहां पैदा होते हैं सिर्फ जुड़वां बच्चे एशिया-यूरोप बैठक: उद्घाटन करेंगी आंग सान सू की, हिस्सा लेंगे 51 देश कोलकाता टेस्ट ड्रा: टीम इंडिया की उम्मींद टूटी, श्रीलंका ने गवाए 75/7 हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में फिर से बर्फबारी, देखें वीडियो महिला टीचर ने छात्रों को बनाया अपनी हवस का शिकार कोलकाता टेस्ट LIVE: भुवनेश्‍वर ने डिकवेला को किया LBW आउट, 69 रन पर गिरे 6 विकेट कोलकाता टेस्ट LIVE: भारत को मो. शमी ने दिलाई पांचवी सफलता, चंदीमल (22) आउट PM नरेंद्र मोदी की इंटरप्रिटेटर, सोशल मीडिया पर तस्वीर चर्चा में पद्मावती: बीजेपी नेता ने कहा- पीएम मोदी अपनी ताकत का इस्‍तेमाल कर रोकें फिल्‍म, देखें वीडियो कोलकाता टेस्ट: विराट ने जड़ा शतक, गांगुली और गावस्कर का तोड़ा रिकॉर्ड टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने जारी किया नया नियम कोलकाता टेस्ट LIVE: श्रीलंका टीम लड़खड़ाई, 22 रन पर गवाए 4 विकेट 2008 से पैरालिसिस के शिकार कांग्रेस नेता प्रियरंजन दास मुंशी का निधन 'पद्मावती' को लेकर सीएम शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान... 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' का पोस्टर हुआ रिलीज मुकुल रॉय फोन टेपिंग मामला: केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार को HC का नोटिस जारी IND vs SL Live: विराट ने बनाया 18वां शतक, भारत ने 352 रन बनाकर दूसरी पारी की घोषित हल्की ठण्ड के साथ बढ़े अण्डों के दाम, 15 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी की 28 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी
मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह पूरे कर रहे हैं 11 साल
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 11:12:26 AM
1 of 1

भोपाल।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के 11 वर्ष पूरे कर रहे हैं, जो कि अपने आप में एक रिकार्ड है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश के सभी 62,926 मतदान केन्द्रों में घर-घर दीपोत्सव के रूप में मनाएगी। मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री के कार्यकाल को जनसेवा और जनकल्याण के 11 वर्ष निरूपित करते हुए कहा की भाजपा इस अवसर को विभिन्न तरीकों से जश्न मनायेगी। इसमें प्रदेश में 62926 मतदान केन्द्रों के प्रत्येक घर में दीप जलाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 30 नवम्बर से एक पखवाड़े तक प्रदेश में हितग्राही सम्मेलन आयोजित कर व्यक्तिमूलक, परिवारमूलक योजनाओं के लाभार्थियों से जीवन्त संवाद बनाने के लिए हितग्राही सम्मेलनों की श्रृंखला आयोजित की है। 29 नवंबर को भोपाल के सुभाष चौक में शाम 6 बजे वृद्घजन और आमजन मुख्यमंत्री चौहान का सम्मान करेंगे। नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में सभी वर्गों के लिये अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं। इससे समाज के युवा, महिलाओं, बालिकाओं सहित सभी वर्गो को लाभ पहुंचा है।

उन्होंने प्रदेश की जनता को बधाई देते हुए कहा कि चौहान ने 11 वर्ष मुख्यमंत्री के रूप में न होकर जनसेवक के रूप में पूरे किए हैं।शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं और मध्यप्रदेश के इतिहास में ऐसे पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने लगातार प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे अधिक 11 साल पूरे किये हैं। मध्यप्रदेश का गठन एक नवंबर 1956 में हुआ। चौहान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सबसे पहले 29 नवंबर 2005 में शपथ ली थी। 

चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में 230 सीटों में से 143 पर विजय के साथ बहुमत हासिल कर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। तब चौहान वर्ष 2008 में दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। मध्यप्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले के आरोपों के बावजूद चौहान वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की 165 विधानसभा सीटों पर जीत के साथ 14 दिसंबर 2013 को तीसरी बार मुख्यमंत्री बने।

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़की बिना अंडरवियर के शोरूम में शॉपिंग करने पहुंची

यह भी पढ़े : 68 की उम्र में कर रहा है 9वीं शादी वो भी 28 साल की लड़की से ... ऐसे शुरू हुई कहानी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: ये खूबसूरत लड़किया- सड़क किनारे मिनी स्कर्ट में अपना बिजनेस चला रही हैं।

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.