आरोपी फलाहारी बाबा के आश्रम से मिली सीडी और महिलाओं के आभूषण वीडियो: इन लड़कियों का ऐसा डांस देख आप भी रह जाएंगे दंग यूपी: सपा का 8वां राज्य सम्मेलन शुरू, नरेश उत्तम बने नए प्रदेश अध्यक्ष ईरान ने अमेरिका की चेतावनी को किया नजर अंदाज 23 सितम्बर को कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 55.51 डॉलर रही मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ शिवसेना का प्रदर्शन, दो सांसद हिरासत में परिवार के साथ काजोल ने की दुर्गा पूजा, देखें तस्वीरें वीडियो: लड़का सरेआम कर रहा लड़की की पिटाई, इंसानियत को शर्मसार प्रद्युम्न मर्डर केसः CBI की टीम पहुंची रेयान स्कूल, शुरू हुई इनवेस्टिगेशन वीडियो: नई नवेली दुल्हन के इस डांस को देख आप चौंक जाएंगे वीडियो: पूनम पांडे की इन HOT अदाओं ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका वर्तमान आर्थिक हालात पर नहीं थी नोटबंदी की आवश्यकता: मनमोहन सिंह #LIVE वाराणसी: PM मोदी बोले- 2022 तक हर बेघर को देंगे घर इस तरह के पेड़ों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान नहर में मिला माँ-बेटी का शव, असलियत आई सामने केरल के खेल मंत्री ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप का किया उद्घाटन अनोखा मंदिर: यहां फर्श पर सोते ही प्रेग्नेंट हो जाती हैं औरतें IT विभाग: छापेमारी में आयकर अधिकारी से पहले पहचान पत्र और वारंट की करे जांच Box Office: संजय दत्त की कमबैक फिल्म 'भूमि' ने की धीमी शुरआत, कमाए इतने करोड़ LIVE वाराणसी: PM नरेंद्र मोदी बोले- वोट बैंक के लिए काम करना कुछ लोगों का स्वभाव
केंद्र की OBC लिस्ट में 15 नयी जातियां शामिल !
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 09:46:16 PM
1 of 1

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार शाम को अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) की केंद्रीय सूची में 15 नई जातियों को शामिल किया। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस आशय के प्रस्ताव की मंजूरी दे दी। केंद्र सरकार ने आठ राज्यों की ओबीसी लिस्ट में संशोधन किया है। 

यह आठ राज्य हैं- असम, बिहार, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी गई। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह परिवर्तन इन जातियों / समुदायों के व्यक्तियों के लिए सरकारी सेवाओं और पदों के साथ ही मौजूदा नीति के अनुसार केंद्रीय शैक्षिक संस्थानों में आरक्षण के लाभ उठाने के लिए सक्षम कर देगा।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.