संजीवनी टुडे

News

केंद्र और ममता फिर आमने सामने, न्यू इंडिया के सपने को नकारा

Sanjeevni Today 13-08-2017 18:34:29

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के बीच आए दिन किसी न किसी बात पर तनातनी होती ही रहती है। दोनों सरकारें एक बार फिर आमने सामने हैं। इस बार स्वतंत्रता दिवस से पहले केंद्र ने राज्यों को देशभक्ति की भावना तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू इंडिया के सपने को पूरा करने में मदद करने के लिए जन उत्साह पैदा करने को लेकर स्कूलों में कार्यक्रमों  का आयोजन करने के लिए राज्यों को पत्र लिखा है। 

हालांकि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पश्चिम बंगाल ने अपने स्कूलों को केंद्र के सर्कुलर का पालन ना करने को कहा है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। दरअसल केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे 9 से 30 अगस्त के बीच स्कूलों में देशभक्ति की थीम वाले कार्यक्रम आयोजित करें, जिससे उनमें देशभक्ति की भावना बढ़े। 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां

ममता बनर्जी के आदेश पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसे दुर्भाग्यशाली करार दिया है। उन्होंने बंगाल सरकार के आदेश की कॉपी दिखाते हुए कहा कि इस मेमो में जो भाषा इस्तेमाल की गई है, वह बड़ी अजीब और दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इस बारे में उनसे बात करूंगा। हमारा प्रस्ताव लोकतांत्रिक मूल्यों पर था न कि राजनीतिक। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national