loading...
loading...
loading...
नरोत्तम मिश्र को EC ने किया अयोग्य घोषित, जा सकते है हाईकोर्ट T20 क्रिकेट: जेसन रॉय के नाम हुआ ये शर्मनाक वर्ड रिकॉर्ड दर्ज एक जुलाई से देश में जीएसटी लागू होने पर व्यापारियों ने पूछे सवाल इस लेडी टीचर ने स्‍टूडेंड और टीचर के पवित्र रिश्ते को किया कलंकित, स्‍टूडेंड से बनाये शारीरिक संबंध वीडियो: राखी सावंत ने अम्बानी को अपने पाप धोने का बताया रास्ता वीडियो: युवक ने की भीड़ के सामने औरत की निर्ममता से पिटाई इस साल चाइना में रिलीज होगी 'सुल्तान', क्या दे पाएगी 'दंगल' को टक्कर? एक ऐसा गांव जिसकी परम्परा को सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग चीन में भूस्खलन में दबे लोगो की संख्या बढ़कर हुई 141 सरकार, ट्राई के बीच नीतिगत मुद्दों पर विचार विमर्श पुलिस में होना चाहता था भर्ती, फिजीकल टेस्ट की तैयारी करते वक्त हुई मौत बुलंदशहर में 'लेडी पुलिस सिंघम' ने नियम तोड़ने पर BJP नेता को लगाई फटकार OMG: जुहू का अपना घर छोड़ गोरेगांव के होटेल में शिफ्ट हो गए है शाहिद ये है दुनिया के सबसे खतरनाक ब्रिज, यहां चलना खतरे से नहीं है खाली शहीद पिता को मुखाग्नि देते वक़्त खूब रोया 1 साल का बेटा Snapdeal दे रहा है इन ऑफर्स पर भरी डिस्काउंट महिला को प्यार का झांसा देकर लुटे एक करोड़ रुपए कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने निकाली टीचर की भर्ती, आज ही करे ऑनलाइन आवेदन राष्ट्रपति चुनावों की तैयारियों को लेकर रविवार को लखनऊ पहुंचेंगे कोविंद डॉलर के मुकाबले रुपए में हुई 7 पैसे की बढ़ोतरी
योग से जुडी जानकारी के लिए “सेलेब्रेटिंग योगा” एप शुरू
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 11:11:30 PM
1 of 1

नई दिल्ली। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज नई दिल्ली में "सेलेब्रेटिंग योगा" नाम से एक मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया। यह ऐप विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा विकसित किया गया है। इस मोबाईल ऐप को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2017 के अवसर पर डीएसटी द्वारा विकसित किया गया है। इस ऐप का उद्देश्य स्वस्थ्य जीवन के लिए लोगों के मध्य योग को लोकप्रिय बनाने तथा योग में उनकी भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। 

 

स्वस्थ्य नागरिक उत्पादन बढ़ाते हैं तथा इस प्रकार देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देते हैं। योग, प्रकृति के साथ जुड़कर एक स्वस्थ समाज को बनाने और विकास की आकांक्षाओं को पूरा करने का एक साधन है। जीवन की गुणवत्ता के इस प्रयास को भारत सरकार के राष्ट्रीय मिशन "स्वस्थ्य भारत" से जोड़ा गया है। । विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने "योग और ध्यान का विज्ञान व प्रौद्योगिकी" (सत्यम) पर आधारित एक अनुसंधान कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। योग और ध्यान एक दूसरे से संबंधित हैं जो तंत्रिका विज्ञान, चिकित्सा, मनोविज्ञान, इंजीनियरिंग, दर्शन आदि में एकीकृत लाभ प्राप्त करने के लिए योगदान कर सकते हैं। 

"सेलेब्रेटिंग योगा" एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2017 के अवसर पर जानकारियां और विचार साझा कर सकते हैं, जागरूकता बढ़ा सकते हैं और एक स्वस्थ जीवन के लिए एक-दूसरे को प्रोत्साहित कर सकते हैं। यह ऐप देशभर में सार्वजनिक स्थानों, स्कूलों और कार्यालय परिसरों के योग कार्यक्रमों के साथ-साथ व्यक्तिगत योगाभ्यासों को भी साझा करने का एक मंच उपलब्ध कराएगा। इस ऐप को गूगल मैप से जोड़ा जाएगा जहां उपयोगकर्ता साझा जानकारियों को देख सकता है। इसके बाद इन जानकारियों को डीएसटी वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.