संजीवनी टुडे

News

#CT17- भारत-पाक मैच में सट्टा लगाकर अमिर बनने का सपना हुआ नाकाम, गिरफ्तार

Sanjeevni Today 19-06-2017 17:50:44

रायपुर। भारत-पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मैच में भारत की करारी हार ने क्रिकेट प्रेमियों को सदमे में ला दिया, लेकिन खाईवालों ने जबर्दस्त चांदी काटी। बता दे की , इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारत-पाकिस्तान के मैच पर राजधानी में भी लाखों का दांव लगा था। क्राइम ब्रांच ने डीडीनगर थाना क्षेत्र के सुंदर नगर स्थित एक मकान से दो आरोपियों को धरदबोचा। आरोपी मनवीर सिंह छाबड़ा अपने घर से ही एक अन्य सटोरिया स्नेहल रजक को हिरासत में ले लिया।

 

पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली की सुंदर नगर मे कुछ लोग भारत-पाक पर ऑनलाइन सट्टा चला रहे हैं। इसके बाद क्राइंम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंच कर 25 हजार रुपए नकद और 25 लाख रुपए की सट्टा पट्टी बरामद की। मौके पर पुलिस ने 4 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, 1 एलईडी टीवी व 25 हजार रुपए नकद बरामद किया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने रामसागर पारा निवासी अंकुर खंडलेवाल का नाम बताया है। जिससे लाइन लेकर वे आनलॉइन सट्टा चला रहे थे।

पकड़े गए सटोरियों के मुताबिक भारत को 1.44 का, जबकि पाकिस्तान का 2.87 का भाव मैच शुरू होने से पहले ही चल रहा था। जैसे कि यदि मैच में भारत की टीम पर 100 रुपए का दांव लगता है तो 144 रुपए, जबकि पाकिस्तान की टीम पर 100 रुपए लगाने पर 287 रुपए का दांव था। इतना ही नहीं मैन ऑफ द मैच के अवार्ड के लिए विराट कोहली पर 8.5 का भाव दिया जा रहा था। जबकि रोहित और शिखर धवन के लिए 9 का भाव था।

यदि विराट मैन ऑफ द मैच बनते तो उन पर 100 रुपए लगाने वाले को 850 रुपए मिलते और रोहित या शिखर के मैन ऑफ द मैच बनने पर 100 रुपए लगाने वाले को 900 रुपए मिलते। इंग्लैंड में सट्टा लीगल होने और तकनीक के मददगार होने के चलते फाइनल मैच में सट्टा बाजार में रौनक देखी गई। बता दें कि भारत में सट्टा गैरकानूनी है और इसे लेकर पिछले दिनों कई कार्रवाई हुई थी। हालांकि‍, इंडियंस यूके की वेबसाइट्स के पर अपने इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिए सट्टा खेलते हैं।

Watch Video

More From national

Recommended