राशिफल : 19 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें दिवाली: लक्ष्मी पूजन के बाद घर में शंख तथा घंटी को बजाना होता है शुभ देश और दुनिया के इतिहास में 19 अक्टूबर की महत्वपूर्ण घटनाएं शाम होते ही एक लाख 71 हजार दीयों से जगमगा उठेगा अयोध्या दीपावली पर लक्ष्मी पूजन करने की संपूर्ण विधि दिवाली स्पेशल: मां लक्ष्मी की कृपा बनाये रखने के लिए घर में होनी चाहिए ये 5 चीजें दीपावली शुभ मुहूर्त: शाम सवा सात बजे से सवा नौ बजे तक दीपावली पर्व: आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट ये बेहतरीन और आसान रंगोली डिजाइन कर सकते हैं आपकी दिवाली को रंगीन दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त दीपावली विशेष : क्या आपको पता है दीवाली शब्द की उत्पति कहा से हुई है ? हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट उपराष्ट्रपति की जयपुर यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक टीम इंडिया ने ऐसे मनाया पांड्या का बर्थडे, वीडियो देख कर हंसी के मारे हो जाओगे लोट पॉट आज बाजार का हीरो रहा रिलायंस इंडस्ट्रीज, निवेशकों ने कमाए 27000 करोड़ ... SBI ने पेश किया दिवाली ऑफर, मुफ्त में दे रहा है Mi Max 2 दिवाली से एक दिन पहले सोने की कीमतों में 290 रुपए की हुई बढ़ोतरी अयोध्या में 2019 तक राम मंदिर बनने के योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत युवराज सिंह पर उनकी भाभी ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, कराया केस दर्ज यहां दहकते हुए अंगारों पर चलकर भक्तों ने किए माता के दर्शन
ऑक्सीजन के अभाव में हुई 48 मौतों के मामले में स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका
sanjeevnitoday.com | Monday, August 14, 2017 | 12:09:48 AM
1 of 1

गोरखपुर। बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में ऑक्सीजन के अभाव में हुई 48 मौतों के मामले में सामाजिक, राजनैतिक एवं छात्र संगठनों में आक्रोश है। रविवार को सपा, एबीवीपी एवं कई अन्य संगठनों ने योगी सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया और स्वास्थ्य मंत्री का पुतला फूंका। 

जिला संयोजक अपूर्वम मिश्रा के नेतृत्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुई मौतों पर दु:ख व्यक्त किया और इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह द्वारा दिए गए बयान की निंदा की। पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री का भाजपा कार्यालय तिराहे पर पुतला फूंककर नाराजगी जताई। इस मौके पर जिला सहसंयोजक अमन मिश्रा, शिवम वर्मा, संकल्प शुक्ला, हिमांशु शुक्ला, हिमालय मिश्रा, पीयूष गुप्ता, शशांक तिवारी, शशांक अवस्थी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े: यहां पर मनपसंद पुरुषों की लगती है बोली, खरीदती है लड़कियां!

बच्चों की मौत को लेकर सपा पदाधिकारियों ने रविवार को लोहिया भवन पर बैठक की। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग पटेल ने मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौतों को योगी सरकार का प्रायोजित नरसंहार बताया। एमएलसी शशांक यादव ने कहा कि भाजपा प्रदेश को शमशान बनाने पर तुली है। जिला उपाध्यक्ष क्रांति कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सांप्रदायिकता की आग में जल रहा है और मोदी-योगी सरकार गाय, चाय और वंदेमातरम में उलझी है। सपाइयों ने दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त की और आर्यकन्या डिग्री कॉलेज तक कैंडिल मार्च निकालकर मासूमों को श्रृद्धांजलि दी। इस मौके पर सुरेंद्र कुमार, रामपाल यादव, आकाश गुप्ता, रघुवीर यादव, तृप्ति अवस्थी राशिद पठान आदि लोग मौजूद रहे। 

बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष और  सदस्य अजय कुमार शुक्ला ने बच्चों की मौत के मामले में जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी के लोगों ने उच्चाधिकारियों और मंत्रालय को पहले ही भुगतान के लिए लिखा था, लेकिन उसके बावजूद भुगतान नहीं किया गया, इसलिए इन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस मौके पर धर्मेंद्र सिंह सूर्यवंशी, बाबूराम, संजीव पाठक, हिमांशु तिवारी, श्याम जी द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे। 

भाकपा माले व किसान महासभा की हुई बैठक     
पलियाकलां। गोरखपुर के मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौतों के मामले में भाकपा माले व अखिल भारतीय किसान महासभा ने एक बैठक की। जिसमें  मृत बच्चों व उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बाद शासन प्रशासन के खिलाफ विरोध मार्च निकाला गया। साथ ही यह मांग उठाई गई कि मेडिकल कॉलेज के अधिकारी व प्रशासन जिनकी लापरवाही से यह घटना हुई है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। इस दौरान कमलेश राय, निर्भय नारायण, ओमनाथ त्रिपाठी, मनोज सिंह, अलीउल्ला खान, रमाशंकर, सुनील कुमार, महेंद्र, चंद्रिका शर्मा, सुनील मिश्रा, आरती राय आदि मौजूद रहीं।

गौरक्षकों ने निकाला मशाल जुलूस           
गोला गोकर्णनाथ। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्रशासन और डॉक्टर की लापरवाही से मासूमों की जान चली जाने से आहत गौ सेवा आश्रम एवं गौरक्षा समिति के पदाधिकारियों ने मशाल जुलूस निकालकर निष्पक्ष जांच की मांग की। इस मौके पर शिवकुमार बाजपेयी पिंटू, पियूष शुक्ला, राजेश गिरि, अरुण अवस्थी, जनरैल सिंह, सुरेशचंद्र मिश्र, हरिमोहन अग्निहोत्री, वरुण पांडे, राजन शुक्ला, हर्षल त्रिपाठी, धीरज बाजपेयी, गौरव शुक्ला, मोहित कोहली, अनुराग, शिवम आदि मौजूद रहे।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.