loading...
दो लाख रुपए से अधिक की नकद खरीद पर देना होगा, 100 प्रतिशत जुर्माना चौथे टेस्ट में कोहली की जगह खेल सकता है ये बल्लेबाज स्कूल में डायरेक्टर और टीचर कर रहे थे रोमांस, फिर ऐसे आई सच्चाई सामने... आईपीएल-2017: पुणे टीम ने विश्व के नंबर-1 गेंदबाज़ को किया शामिल, मचा सकता है तहलका फिल्म 'सैराट' की एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु के साथ हुई छेड़छाड़ आतंकवादी संगठन आईएस ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी, अब तक आठ गिरफ्तार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने धौलपुर का दौरा किया भोपाल अपहरण मामले में 14 आरोपी गिरफ्तार महिला हॉकी राउंड-2: रानी का लक्ष्य विश्व लीग में टीम को शीर्ष पर पहुंचाना एयर इंडिया ने मैनेजर से मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ को किया ब्लैकलिस्ट सिद्धि विनायक मंदिर में विद्या के साथ हुआ ये शर्मनाक इंसिडेंट, यूं दिया करारा जवाब लडकी के अपहरण के आरोप में दो लोग गिरफ्तार ऑफिस में आजम की तस्वीर देखकर भड़के यूपी के नए मंत्री मोहसिन रजा , PM और CM की फोटो लगाने का दिया आदेश सोनाक्षी सिन्हा पूछना चाहती है 'सुल्तान' से ये सवाल भोपाल में दिनदहाड़े युवक का अपहरण एयर एशिया 15 अप्रैल को रांची से हवाई सेवा करेगी शुरू यूपी के नए स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान, एम्बुलेंस से हटेगा 'समाजवादी' शब्द गुजरात लॉयन्स टीम के मालिक को IPL का बेसब्री से इंतजार, जाने क्या है वजह? वर्षा से क्षतिग्रस्त सड़कों व भवनों के लिए 13 करोड़ 77 लाख की मदद : कटारिया कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर 8 घंटे रेलिंग से लटकती रही लाश, लेकिन किसी की भी नहीं पड़ी नजर
काला धन रखने वालों को एक और मौका, कराधान विधि दूसरा संशोधन विधेयक पारित..
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 04:24:43 PM
1 of 1

नई दिल्ली। लोकसभा में आज विपक्ष के हंगामे के बीच बिना चर्चा के कराधान विधि :दूसरा संशोधन: विधेयक ध्वनिमत से पारित हो गया जिसमें कालाधन रखने वालों को एक और मौका देते हुए नोटबंदी के बाद जमा राशि की घोषणा पर कर, जुर्माना तथा अधिभार के रूप में कुल 50 प्रतिशत वसूली का प्रस्ताव किया गया है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कल आयकर कानून में संशोधन के लिये लोकसभा में एक विधेयक पेश किया था। यह आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2016 का और संशोधन करने वाला विधेयक ‘धन विधेयक’ है।

सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘‘ यह सार्वजनिक महत्व वाला विधेयक है। मैं चाहती थी कि इस पर विस्तार से चर्चा हो। मौजूदा स्थिति में चर्चा संभव नहीं लगती। इसलिए मैं विधेयक पर सीधे मत विभाजन करा रही हूं।’’ विधेयक के बारे में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि सरकार आयकर अधिनियम में संशोधन लाई है। इसमें प्रावधान है जो लोग अपना अघोषित धन बैंक में जमा कर उसकी जानकारी देते हैं तो उन्हें 50 प्रतिशत कर, जुर्माना और अधिभार अदा करना होगा। 25 प्रतिशत राशि उन्हें तत्काल मिल जाएगी और शेष 25 प्रतिशत राशि चार साल बाद मिलेगी।

जेटली ने कहा कि जो लोग गैरकानूनी तरीके से अघोषित धन रखते पाये गये उन्हें 85 प्रतिशत कर और हर्जाना देना होगा। उन्होंने कहा कि इससे सरकार को साधन मिलेंगे जिनसे विकास कार्य हो सकेंगे। प्रधानमंत्री ने इसी संबंध में गरीब कल्याण कोष की भी घोषणा की है। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच भर्तृहरि महताब, एन के प्रेमचंद्रन, के सी वेणुगोपाल के विभिन्न संशोधनों को नामंजूर करते लोकसभा में कराधान विधि :दूसरा संशोधन: विधेयक 2016 को ध्वनिमत से मंजूरी मिल गई।

विधेयक में प्रस्ताव किया है कि इस अवधि में धन जमा कराने वालो के बारे में यदि यह साबित हुआ कि उन्होंने काला धन रखा है तो उनसे अधिक उंची दर और कड़े जुर्माने के साथ कुल 85 प्रतिशत की दर से वसूली की जाएगी।

यह भी पढ़े: यहां पर हवाई सफर से भी महंगा है बैलगाड़ी का किराया!

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: ये लड़की बिलकुल सामान्य थी 10 साल तक और अब..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.