संजीवनी टुडे

News

इंडो पाक बॉर्डर पर पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप

Sanjeevni Today 08-12-2017 11:50:00

नई दिल्ली। इंडो पाक बॉर्डर पर अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप पकड़ी गई है, जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 2 अरब 75 करोड़ रुपये हैं। दरअसल, पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ की 112 बटालियन के दो जवानों ने यह खेप पकड़ी। हालांकि, तस्कर भाग गए, लेकिन 55 किलो हेरोइन के पैकेट वहीं छोड़ गए। इसके अलावा दो रिवॉल्वर भी मिले हैं। वहीं खेप पकड़ने वाले दोनों जवानों को बीते वीरवार को सीमा सुरक्षा बल के आ ईजी मुकुल गोयल ने 10 हजार रुपये ईनाम देकर सम्मानित किया।

इस तरह हुई मुठभेड़
आईजी मुकुल गोयल के मुताबिक, बीते बुधवार रात सीमा सुरक्षा बल के जवान हरीश कुमार और डी. लोकेंद्र सिंह ने रोसा बीओपी के सामने पाकिस्तान की सीमा की तरफ से कुछ लोगों को भारतीय सीमा मे प्रवेश करते हुए देखा। 

जब ये लोग नजदीक आए तो तीन तस्करों को एक प्लास्टिक पाइप के साथ आते देख उन्हें दोनों जवानों ने ललकारा और फायरिंग की। इस दौरान उन्होंने लगभग 20 राउंड फायर किए। इसके बाद तस्कर पाइप आदि छोड़कर अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ भाग गए। 

बेहतर तालमेल के कारण ही रुकी है घुसपैठ
गोयल के मुताबिक, बीएसएफ और गुप्तचर ऐजेंसियों से बेहतर तालमेल के कारण ही पंजाब बार्डर पर घुसपैठ पर रोक लगाई जा सकी है। एक प्रश्न के जवाब में उनके मुताबिक, पाकिस्तान से घुसपैठ तथा हेरोइन की तस्करी की कोशिश जारी है। एक प्रश्न के जवाब में उनके मुताबिक, पाक में कितने खालिस्तानी समर्थक शरण लिए हुए हैं, इसकी जानकारी सीमा सुरक्षा बल को नहीं है। इस तरह की जानकारी पुलिस के पास होती है। 

Watch Video

More From crime

Recommended