व्हाट्स एप के ज़रिए करायी वनिता आश्रम से लापता छात्रा की पहचान पूर्व सीएम नारायण राणे ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, BJP में जाने पर सस्पेंस LIVE: भारत का स्कोर 47.3 ओवर में 237/6, बारिश ने रोका मैच देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने की मलाला यूसुफजई से मुलाकात, देखे फोटो इस जगह पर मिला अब तक का सबसे विशाल मशरूम जम्मू-कश्मीरःत्राल बस स्टेंड के पास आतंकी हमला, महिला समेत तीन लोगों की मौंत आपराधिक सांसदों, विधायकों की नहीं ख़त्म हो सकती सदस्यता: केंद्र सरकार ये है संसार की सबसे ऊंची Outdoor Lift ममता बनर्जी को मिला हाईकोर्ट से तगड़ा झटका LIVE: भारत की टीम लड़खड़ाई, छठा विकेट गिरा, धोनी आउट, score 208/6 दिल का दौरा पडने से मशहूर अभिनेत्री शकीला का हुआ निधन मोदी को सोनिया का पत्र, कहा - आप मेरा यह काम करे मैं समर्थन करुँगी LIVE: विराट कोहली शतक से चुके, धोनी-पंड्या क्रीज पर हनीप्रीत के श्रीगंगानगर में छुपी होने की आई खबर LIVE: केदार जादव के रूप में गिरा चौथा विकेट, स्कोर 200 के करीब केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा पुडुचेरी में "हुनर हाट" का किया जाएगा आयोजन धौलपुर में दो युवकों की गला रेतकर की हत्या ,आरोपी फरार ममता का आदेश रद्द, बोला हाईकोर्ट - मुहर्रम के दिन भी होगा दुर्गा मूर्ति विसर्जन इस उपकरण की मदद से अब चोटिल ऊतकों, रक्त धमनियों और... LIVE: रहाणे के बाद मनीष पांडे भी पेवेलियन लौटे, कोहली-जादव क्रीज पर
बिहार: लाल आतंक नक्सली एरिया के कमांडर ने आइजी के सामने किया सरेंडर
sanjeevnitoday.com | Monday, July 17, 2017 | 10:59:15 PM
1 of 1

जमुई। बिहार में जमुई के कई थाना क्षेत्र व गिरिडीह के समीपवर्ती क्षेत्र का लाल आतंक नक्सली एरिया कमांडर सुरंग यादव सोमवार को विधिवत आइजी अभियान कुंदन कृष्णन व वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। चरकापत्थर थाना के समीप जिला पुलिस, सीआरपीएफ व एसएसबी के संयुक्त प्रयास से सामाजिक चेतना अभियान उड़ान के तहत आयोजित एक बड़े कार्यक्रम में सुरंग ने आइजी द्वय के समक्ष अपने आप को सरेंडर करते हुए समाज की मुख्य धारा में वापस आने व शांतिपूर्ण जीवन जीने की अपनी इच्छाशक्ति दुहरायी। 

 

इस दौरान उसके साथ मंच पर उसके वृद्ध पिता अयोध्या यादव, उसकी पत्नी गुगली देवी, उसके दो पुत्र कुंदन व पवन भी थे। आइजी ने उसके समर्पण का स्वागत करते हुए उसके सरेंडर के इस फैसले की प्रशंसा की व क्षेत्र के भटके नक्सली युवकों से समाज की मुख्य धारा से वापस जुड़ने की अपील की। सुरंग ने अपने संबोधन में कहा कि नक्सल संगठन से किसी समाज का विकास संभव नहीं है, बल्कि इस विचारधारा से विकास अवरुद्ध होता है। संगठन से जुड़ कर अपने द्वारा किये गये कार्यों पर उसे पश्चाताप भी है।  

इस मौके पर आइजी ने कहा कि सरेंडर को लेकर बिहार सरकार की नीतियों के तहत तमाम फायदे सुरंग व उसके परिवार को मिलेंगे। साथ ही इनाम की राशी भी उसके परिवार को दे दी जायेगी। बता दें कि सुरंग पर बिहार सरकार द्वारा 50 हजार का इनाम रखा गया था, जबकि झारखंड सरकार में इस पर 50 हजार का इनाम का प्रस्तावित था। आइजी द्वय ने अपने संबोधन में यह स्पष्ट मैसेज दिया कि आने वाले कुछ ही दिनों में यह इलाका नक्सल से मुक्त होगा। उन्होंने यहां के ग्रामीणों से अपील किया कि आप अपने बच्चों को शिक्षित करें व माओवादियों के चंगुल में उसे नही फंसने दें। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.