अजय की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ ने पहले दिन रचा इतिहास, आमिर ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ को छोड़ा पीछे शहर में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एसपी ने वाहन जांच अभियान चलाया यूपी में दिनदहाड़े घर मे घुसकर 5वीं कक्षा की मासूस से किया गैंगरेप राजस्थान पुलिस को गंभीर मामले में वारंटियों की तलाश, 7 संदिग्ध हत्थे चढ़े एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराकर 8वीं बार फ़ाइनल में प्रवेश अजिंक्य रहाणे टीम के तीसरे ओपनिंग बल्लेबाज: विराट RSS के कार्यकर्ता की गाजीपुर में गोली मारकर की हत्या, समर्थकों ने की तोड़फोड़ चेतावनी: विश्व नेताओं को दलाई लामा से मिलना गंभीर अपराध बताया चीन कश्मीर में कट्टरपंथ की समस्या के लिए सोशल मीडिया जिम्मेदार: सेना प्रमुख कर्नाटक सरकार टीपू सुल्तान हत्यारे की जयंती पर मुझे न बुलाये: केंद्रीय मंत्री आरबीआई ने कहा- बैंक खातों को आधार से लिंक कराना जरुरी, अंतिम तिथि 31 दिसंबर गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने हार्दिक पटेल को साथ देने का न्योता भेजा, 125 सीटें जीतने का दावा किया दिवाली के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं ने की भगवान राम की पूजा, दारूल उलूम ने कहा- नहीं है मुस्लिम! कोहली और अनुष्का ने लिए शादी के मंडप में अनोखे वचन अर्जुन तेंदुलकर की बाउंसर गेंद से घबराये टीम इंडिया का 'गब्बर' टीम के डॉक्टर ने गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला को नींद की गोली देकर किया था यौन शोषण दिल्ली NCR: इलेक्ट्रिक गाड़ी चार्ज करने के लिए देने होंगे 42 रूपये यूपी में RSS कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या पुलिस स्मृति दिवस आज, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिवस वीडियो: झारखंड सीएम रघुवर दास ने तोड़े ट्रैफिक रूल्स, बिना हेलमेट घूमे रांची में
बिहार, असम और पश्चिम बंगाल के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में
sanjeevnitoday.com | Sunday, August 13, 2017 | 11:23:21 AM
1 of 1

नई दिल्ली। बिहार में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते लोगों को बड़ी  मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है। अररिया और सुपौल जिले में बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं। वहीं असम के 19 जिले और 1752 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। और पश्चिम बंगाल के कई जिले भी बाढ़ से ग्रस्त है।अररिया जिले में कल हुई जोरदार बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बिहार का शोक कही जाने वाली कोसी नदी ने सुपौल में अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़े: अमेरिका के वर्जीनिया में राष्ट्रवादियों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, 3 की मौत

सुपौल जिले के कई गांव में कोसी नदी की चपेट में आ गए हैं। दरअसल नेपाल में भारी बारिश की वजह से पानी छोड़ा गया है। जिसकी वजह से कोसी नदी में बाढ़ आ गई है। मौसम विभाग से मिली खबर के मुताबिक, बिहार में अगले 4 दिन भारी बारिश की आशंका है।

असम में बाढ़ ने दोबारा विनाश की कहानी लिखनी शुरू कर दी है राज्य के 19 जिलों के करीब 12 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं। गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। असम के कोकराझार के बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत और बचाव की टीम बाढ़ में घिरे लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने में जुटी है। लोग जुगाड़ से बनी नाव से नदी को पार करने के लिए मजबूर हैं।

जिले की तोर्सा, कालजानी और रायडाक नदियों में उफान है। इसे देखते हुए प्रशासन ने पीली सतर्कता जारी की है। गत दो दिनों की बारिश में केवल हासीमारा में ही 500 मिमी. बारिश रिकार्ड की गई है। जबकि जलपाईगुड़ी में  295 मिमी. और अलीपुरदुआर समेत पूरे उत्तर बंगाल में 350 मिमी. बारिश हुई। प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि तीस्ता, तोर्सा, कालजानी, रायडाक और बमानसाई समेत करीब 20 छोटी-बड़ी नदियां कूचबिहार जिले से होते हुए बांग्लादेश की ओर जाती है।

गौरतलब है कि बंगाल में लगातार हो रही भारी बारिश  की वजह से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति हो गई है। उत्तरी बंगाल के कई जिलों में लोगों को बाढ़ से होने वाली भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। नदियों में पानी भरने की वजह से पास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को सरकार की तरफ से राहत सामग्री भेजने सहित और भी कई जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.