loading...
तुअर दाल के बंपर उत्पादन के चलते आयात शुल्क 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 25 हो : खाद्य मंत्रालय J&K: आतंकियों ने कि सत्ताधारी पार्टी पीडीपी नेता अब्दुल गनी की गोली मारकर हत्या नवाजुद्दीन ने कराया अपना 'DNA टेस्ट', धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों को दिया करारा जवाब IPL-10: 250 रुपए का क्रिकेट सट्टा हार गया तो नाबालिग ने बेरहमी से किया दोस्त का कत्ल पशु तस्करी मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, UID नंबर जारी करने कि सिफारिश रेलवे की नई पहल 'उदय एक्सप्रेस', साधारण किराए पर लग्जरी जैसा सफर! क्रिकेट: क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ये शर्मनाक रिकार्ड, चीन की टीम महज 28 रन पर हुई ऑलआउट राज्य सरकार जल्द लागु करेंगी सभी विभागों में फाइल मॉनिटरिंग सिस्टम आज भारत में LG G6 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, जानिए खासियत... ये कंपनी दे रही है 80 पैसे में 1 जीबी डाटा, जानिए... MCD चुनाव के एग्जिट पोल को देख घबराए केजरीवाल Video: देखिए, कैसे हुई बाहुबली-2 की शूटिंग और सेट डिज़ाइन? जुलाई से शुरू होगी डबल डेकर AC ट्रेन जयललिता के कोडनडु टी एस्टेट में चौकीदार की हुई हत्या रिपोर्ट: एयरटेल ने 4जी एलटीई OpenSignal के मामले में रिलायंस जियो को पछाड़ ऑटो चालक के बेटे को Free में मिला जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट का गोल्डन टिकट चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी, कहा- चुनाव मेें रिश्वत देने वालों को किया जाए अमान्य घोषित Kawasaki ने भारत में Z250 का 2017 का वर्जन किया लॉन्च,जाने कीमत Video: देखिए, सलमान और माधुरी की अनदेखी तस्वीरें! Airtel लाया अपने यूजर्स के लिए दो शानदार ऑफर
भोपाल- जबलपुर में नोटबंदी के बाद जनधन खातों में जमा हुई राशि की जांच शुरू
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 12:32:12 PM
1 of 1

भोपाल। नोटबंदी के बाद देश भर के लाखों जनधन खातों में अचानक अरबों रूपए जाम हुए हैं। मध्य प्रदेश में भी हजारों ऐसे जनधन खाते हैं जिनमें नोटबंदी के बाद काली कमाई को खपाने के लिए रकम जमा की गई है। आयकर विभाग ने ऐसे खातों को चिन्हित कर उनकी उनकी जांच शुरू कर दी है। भोपाल और जबलपुर में करीब 17 हजार जनधन खाते आयकर जांच के दायरे में हैं। 

ऐसे खातों पर नोटबंदी के बाद काफी समय से आयकर विभाग नजर रखे हुए था और बैंकों से ऐसे संदिग्ध खातों का रिकॉर्ड मंगाया था। भोपाल और जबलपुर में आयकर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इन खातों में ढाई लाख से ज्यादा रकम जमा की गई है। सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में जनधन खातों के माध्यम से 1000-500 के नोटों को ठिकाने लगाया गया था। नोटबंदी के बाद काला धन कुबेरों ने कुछ पैसों का लालच देकर अलग-अलग जनधन खातों में 1000 और 500 के नोटों को जमा कर अपना पैसा खपाने की कोशिश की है। 

अब आयकर विभाग ऐसे लोगों के खातों की जांच कर उनसे पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है। आयकर निशाने पर पैसा जमा करने वाले जनधन खाताधारी और अपना पैसा खपाने वाले दोनों ही होंगे। बताया जा रहा है कि जबलपुर में करीब ऐसे आठ हजार और भोपाल के लगभग नौ हजार जनधन खातों को आयकर विभाग ने जांच के दायरे में लिया है। जबलपुर में आयकर विभाग ने सहकारी बैंकों और राष्ट्रीयकृत बैंकों भी नोटिस भेजकर नोटबंदी के बाद संदेह के दायरे में आए लोगों की जांच-पड़ताल तेज कर दी है।

यह भी पढ़े: OMG ! वो बोली "हेल्लो जानू मैं घर पर अकेली हूँ, जल्दी आओ" फिर...

यह भी पढ़े: बड़े स्तन वाली औरतों की ओर ज्यादा आकर्षित क्यों होते है पुरुष? जाने वजह

यह भी पढ़े: सम्भोग के दौरान जोर से चिल्ला रही थी औरत, फिर पड़ोस की बुजुर्ग महिला ने पुलिस बुलाई फिर...

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.