लॉटरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी देश और दुनिया के इतिहास में 24 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं नाशपाती के सेवन से होते है ये फायदे तुतला कर बोलते हैं तो करे आंवले का सेवन मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया पार्षद ने सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया किदवई में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के फैसले से इलाकावासियों की खुशी आधी-अधूरी स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा के घटिया परिणाम पर मनोहर लाल ने जताई नराजगी सुमन महाराज ने कहा- क्षमा धर्म का प्राण और अराधना का सार है शिविर में डेढ़ सौ लोगों का स्वास्थ जांचा भारत को रूस बेचना चाहता है अपना सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 जूनियर पाइलेटों से भरवा रही है जमानती बांड जेट एयरवेज स्मैक बेचने के आरोप में दो तस्कर गिरफ्तार विश्व पैरा एथलीट: भारत एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ रही टॉप 30 से बाहर भारत सरकार ‘मेक इन इंडिया के तहत बनाएगी सुपर कंप्यूटर WWC17: भारत के सपने हुए चकनाचूर, इंग्लैंड चौथी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय झंडा फहराएंगी ऐश्वर्या वर्ल्ड कप फाइनल LIVE: भारतीय महिला टीम लड़खड़ाई, वेदा के बाद गोस्वामी भी लोटी, score 208/7
भोपाल- जबलपुर में नोटबंदी के बाद जनधन खातों में जमा हुई राशि की जांच शुरू
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 12:32:12 PM
1 of 1

भोपाल। नोटबंदी के बाद देश भर के लाखों जनधन खातों में अचानक अरबों रूपए जाम हुए हैं। मध्य प्रदेश में भी हजारों ऐसे जनधन खाते हैं जिनमें नोटबंदी के बाद काली कमाई को खपाने के लिए रकम जमा की गई है। आयकर विभाग ने ऐसे खातों को चिन्हित कर उनकी उनकी जांच शुरू कर दी है। भोपाल और जबलपुर में करीब 17 हजार जनधन खाते आयकर जांच के दायरे में हैं। 

ऐसे खातों पर नोटबंदी के बाद काफी समय से आयकर विभाग नजर रखे हुए था और बैंकों से ऐसे संदिग्ध खातों का रिकॉर्ड मंगाया था। भोपाल और जबलपुर में आयकर विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इन खातों में ढाई लाख से ज्यादा रकम जमा की गई है। सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में जनधन खातों के माध्यम से 1000-500 के नोटों को ठिकाने लगाया गया था। नोटबंदी के बाद काला धन कुबेरों ने कुछ पैसों का लालच देकर अलग-अलग जनधन खातों में 1000 और 500 के नोटों को जमा कर अपना पैसा खपाने की कोशिश की है। 

अब आयकर विभाग ऐसे लोगों के खातों की जांच कर उनसे पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है। आयकर निशाने पर पैसा जमा करने वाले जनधन खाताधारी और अपना पैसा खपाने वाले दोनों ही होंगे। बताया जा रहा है कि जबलपुर में करीब ऐसे आठ हजार और भोपाल के लगभग नौ हजार जनधन खातों को आयकर विभाग ने जांच के दायरे में लिया है। जबलपुर में आयकर विभाग ने सहकारी बैंकों और राष्ट्रीयकृत बैंकों भी नोटिस भेजकर नोटबंदी के बाद संदेह के दायरे में आए लोगों की जांच-पड़ताल तेज कर दी है।

यह भी पढ़े: OMG ! वो बोली "हेल्लो जानू मैं घर पर अकेली हूँ, जल्दी आओ" फिर...

यह भी पढ़े: बड़े स्तन वाली औरतों की ओर ज्यादा आकर्षित क्यों होते है पुरुष? जाने वजह

यह भी पढ़े: सम्भोग के दौरान जोर से चिल्ला रही थी औरत, फिर पड़ोस की बुजुर्ग महिला ने पुलिस बुलाई फिर...

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.