संजीवनी टुडे

News

BMW हिट एंड रन केस: दोषी को सुनाई 2 साल की सजा, जज ने कहा-इससे ज्यादा सजा तो गौहत्या पर है

संजीवनी टुडे 16-07-2017 12:24:53

BMW hit and run case Sentenced to 2 years for conviction Judge said more punishment is on cowherd than

नई दिल्ली। दिल्ली की एक निचली अदालत ने बहुचर्चित बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में हरियाणा के उद्योगपति के बेटे उत्सव भसीन को दो साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही दोषी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। जुर्माने की रकम में से 10 लाख रुपये मृतक के परिवार को और दो लाख रुपये हादसे में घायल टीवी पत्रकार को दिए जाने का आदेश दिया। 

बतादे, 11 सितंबर, 2008 को उत्सव भसीन ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार से दक्षिण दिल्ली के मूलचंद फ्लाई ओवर पर दोपहिया वाहन को टक्कर मारी थी। इस हादसे में अनुज सिंह चौहान नामक युवक की मौत हो गई थी, जबकि उसका साथी टीवी पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया था। शनिवार को सुनाए गए अदालत के फैसले के बाद मृतक के भाई क्षितिज चौहान ने कहा, 'हम उच्च न्यायालय से अपील करेंगे कि इस मामले में दोषी के खिलाफ कड़ी धाराएं लगाई जाएं.'

वहीं अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजीव कुमार ने फैसले पर अफसोस जताते हुए कहा कि गाय को मारने वालों के लिए 5 साल से लेकर 14 साल (अलग-अलग राज्यों में) तक की सजा है, लेकिन लापरवाह तरीके से की जा रही ड्राइविंग से व्यक्ति की मौत के लिए कानून में सिर्फ दो साल की ही सजा है। फैसले में प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम का उल्लेख किया गया, जिसमें उन्होंने एक बार सड़क सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended