संजीवनी टुडे

News

अश्विन का रिकॉर्ड तोड़कर पाक स्पिनर यासिर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 17-10-2016 10:27:21

Pakistan spinner Yasir Ashwin made the world record breaking the record

दुबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ दुबई में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे पाकिस्तानी  स्पिन गेंदबाज ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यासिर सबसे कम उम्र में टेस्ट में 100 लेने के मामले में अश्विन से आगे निकल गए है। यासिर ने दुबई टेस्ट के चौथे दिन रविवार को 43 ओवर में कुल 21 रन देकर वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। इसके साथ उन्होंने अपने 17वें अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में 100 विकेट पूरे कर लिए।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

यासिर सबसे कम समय में टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए है। यासिर ने यह महान उपलब्धि मात्र एक साल और 357 दिनों में हासिल की। जबकि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए अश्विन को 2 साल और 8 दिन का समय लगा था। अश्विन ने अपने 100 अंतरराष्ट्रीय विकेट अपने 18वें टेस्ट मैच में पूरे किए थे। वैसे आपको बता दें टेस्ट मैंचों मे सबसे तेज 100 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जार्ज लोमैन के नाम दर्ज है।

 

 लोमैन ने मात्र 16 टेस्ट में इस महान उपलब्धि को हासिल कर लिया था। वहीं पाक गेंदबाज यासिर इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया के चार्ली टर्नर, इंग्लैंड के सिडनी बार्नेस और ऑस्ट्रेलिया के क्लेरी ग्रिमेट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है। भारतीय स्टार गेंदबाज अश्विन का नाम इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। पाकिस्तान का शेन वार्न कहे जाने वाले शाह 17 टेस्ट मैचों में सौ विकेट लिए हैं जिसमें 7 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा और एक बार 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है।

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: फेसबुक पर ऑनलाइन दोस्ती .. और फिर इस तरह दे डाला खुनी वारदात को अंजाम!

यह भी पढ़े: OMG! इस गांव में लड़कियां अपने मां-बाप के सामने बनाती है शारीरिक संबंध

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended