राशिफल : 24 अगस्त : कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें समाज और स्वास्थ्य के बीच की अहम कड़ी है आशा कार्यकर्ता टीवी शो में मीका सिंह ने गाए तीन गानें, फीस सुनकर हैरान रह जाएंगे आप धर्म की हानि होने पर भगवान का अवतरण होता है शिविर में 400 से अधिक लोगो का स्वास्थ्य जांचा पौष्टिक होने के साथ-साथ सुंदरता भी बढ़ाता है आलू चिकित्सकों की कमी के चलते स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल होंठो का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय दुनिया के टॉप 10 कमाऊ सितारों में बॉलीबुड के शाहरुख़,सलमान,अक्षय शामिल गुस्सा और फ्रस्ट्रेशन निकालने का असरदार तरीका है राइटिंग थैरेपी काला नमक स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद क्या आपको भी बार-बार जम्हाई आती है ? जानिए कारण.... टीवी अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्य ने हाल ही में कराया हॉट फोटोशूट गणेश चतुर्थी: घर में ही क्राफ्ट करके बनाएं गणपति की सुंदर सुंदर मूर्तियां पेट की चर्बी को कम करने के लिए अपनाएं ये उपाय दिव्यांगों का अधिकाधिक पंजीकरण कर उन्हें स्वावलंबी बनाये: जेसी महान्ति कल शाम 5 बजे से जियो फोन की बुकिंग शुरू श्रीलंकाई टीम का हार के डर से टुटा मनोबल: महेला जयवर्धने अश्विनी लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन नवजात शिशु सुरक्षा हेतु नर्सिंगकर्मियों का पायलेट प्रशिक्षण शुरू
अयोध्या विवाद: 'शिया वक्फ बोर्ड' को लेकर आज से SC में होगी सुनवाई
sanjeevnitoday.com | Friday, August 11, 2017 | 11:08:22 AM
1 of 1

नई दिल्ली। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले पर आज यानी शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ सुनवाई करेगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ लंबित चुनौतियों के साथ यूपी शिया वक्फ बोर्ड की ओर से दायर हलफनामे पर विशेष पीठ सुनवाई करेगी।

 

रामलला विराजमान, हिन्दू महासभा और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड समेत तमाम पक्षकारों हाईकोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ के 30 सितंबर 2010 के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने दो-एक के बहुमत से फैसला सुनाते हुए राम जन्मभूमि को तीन बराबर हिस्सों में रामलला विराजमान, निर्मोही अखाड़ा और सुन्नी बोर्ड मे बांटने का आदेश दिया था। सर्वोच्च अदालत ने 9 मई 2011 को हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल याचिकाएं विचारार्थ स्वीकार की थीं और हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी थी।

 

इसके बाद भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दर्शनार्थियों के लिए मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की जिसका विरोध मुख्य याचिकाकर्ता मोहम्मद हाशिम ने की थी। लेकिन अदालत ने स्वामी की मांग को मुख्य मामले के साथ सुनवाई करने का निर्णय लिया। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में तीन न्यायाधीशों जस्टिस दीपक मिश्रा, अशोक भूषण और अब्दुल नज़ीर की विशेष पीठ का गठन मामले पर सुनवाई के लिए किया।

यह भी पढ़े: आज वेंकैया नायडू संभालेंगे 13वें उपराष्ट्रपति पद की कमान, जानिए उनसे जुडी 10 बातें

सुनवाई की तिथि से कुछ दिन पहले ही शिया बोर्ड ने हलफनामा दाखिल कर मामले में समुचित समझौते का रुख व्यक्त किया। उसने कहा कि विवादित स्थल से समुचित दूरी पर मुस्लिम बहुल इलाके में एक मस्जिद का निर्माण किया जा सकता है। इसके बाद ठीक अगले दिन शिया बोर्ड ने ढहाए जा चुके विवादिल स्थल की जमीन के मामले में 1946 में दिए गए ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती दे दी। सात दशक बाद दायर याचिका में उसने विवादित स्थल पर मालिकाना हक जताते हुए ट्रायल कोर्ट के फैसले में खामी बताई और सुप्रीम कोर्ट से मामले पर विचार कर फैसला करने की गुजारिश की।

जयपुर में मात्र 2 लाख में प्लॉट बुक करें 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.