संजीवनी टुडे

News

असम के 12 लाख लोग झेल रहे है बाढ़ का प्रकोप

Sanjeevni Today 16-07-2017 09:46:32

गुवाहाटी। असम के 24 जिलों में लगभग 12 लाख लोग बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं, वहीं शनिवार को राज्य भर में इस प्राकृतिक आपदा में मरने वालों की संख्या 59 हो गई। राज्य में बाढ़ के हालात में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि आधा काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान डूबा हुआ है और 70 से अधिक जानवर मारे जा चुके हैं। 


वहीं, नौगांव के कई गांव में पानी अभी भी तीन-चार फुट से ज्यादा डूबे हुए हैं। गांव के लोग सामान घरों में छोड़कर जान बचाने के लिए दूसरे इलाकों में चले गए हैं।  'ब्रम्हपुत्र नदी से लगती हुई धारा के दोनों तरफ इस गांव में कई घर हैं। धारा के इस तरफ घरों में ताला लगा हुआ है और सामान तैर रहा है। घरों को जाने वाले रास्ते पर तीन से 4 फुट तक पानी भरा है। 


असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शनिवार को कहा कि प्रदेश के 24 जिलों के 1,795 गांवों में 11,93,458 लोग बाढ़ की विभीषिका से जूझ रहे हैं। प्रभावित जिलों में धीमाजी, बिस्वनाथ, लखीमपुर, सोनितपुर, दरांग, नलबारी, बरपेटा, बंगाइगांव, चिरांग, कोकराझार, धुबरी, सोपुथ सालमारा, गोलापारा, मोरीगांव, नागांव, कार्बी आंगलॉन्ग, गोलाघाट, जोरहाट मजुली, शिवसागर, चराईदेव, डिब्रूगढ़, करीमगंज तथा काचर जिला शामिल है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended