संजीवनी टुडे

News

अरुण जेटली ने कहा- वस्तु एवं सेवा कर को चुनाव से जोड़ना बचकानी राजनीति

संजीवनी टुडे 14-11-2017 11:00:09

Arun Jaitley said  Child politics by linking the object and service tax to the election

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) स्लैब में परिवर्तन को गुजरात विधानसभा चुनाव से जोड़े जाने को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 'बचकानी राजनीति'  बताया है।

 


कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि  चुनाव से ठीक पहले 178 वस्तुओं के जीएसटी स्लैब में परिवर्तन राजनीति से प्ररित है।

यह भी पढ़े: VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद


वित्त मंत्री अरुण जेटली ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, 'उक्त दरों को आसान बनाए जाने का काम तीन चार महीने से चल रहा था और इसे किसी चुनाव या किसी राजनीतिक मांग से जोड़ना बचकानी राजनीति है।


10 नवंबर को जीएसटी परिषद ने 178 वस्तुओं पर जीएसटी दर घटाकर 18% कर दिया था। पहले इन वस्तुओं को 28% के कर दायरे में रखा गया था। वहीं, सभी रेस्तरां जोकि पांच सितारा होटल से बाहर हैं, उन पर कर की दर 5% तय कर दी गई थी।

गुजरात विधानसभा चुनाव में जीएसटी और नोटबंदी बड़ा मुद्दा रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हर रैलियों में जीएसटी के जटिल होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं।
 
उन्होंने सोमवार को गुजरात के बेचराजी में कहा, 'नोटबंदी और जीएसटी का कठोर कदम 12 बजे रात लागू किया गया था और गब्बर सिंह भी आधी रात को ग्रामीणों पर हमला करता था।

यह भी पढ़े:  वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने 11 नवंबर को कहा था, 'यह अच्छी बात है कि कांग्रेस और देश के लोगों ने भाजपा सरकार पर दबाव बनाया, जिसके चलते कई वस्तुओं को 28% कर के दायरे से निकालकर कर 18% कर के दायरे में शामिल किया गया।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now