संजीवनी टुडे

News

प्रद्युम्न हत्याकांड: पिता ने कहा- आरोपी छात्र को वयस्क मानकर दी जाये फांसी

संजीवनी टुडे 09-11-2017 04:20:11

Pradyumna Father said Hanging accused student as adult should be hanged

नई दिल्ली। सीबीआई ने बुधवार को कहा कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल का एक 16 वर्षीय छात्र कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या का मुख्य आरोपी है जिसे सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है। 

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि ग्याहरवीं कक्षा के छात्र को कल देर रात पकड़ा गया। उसने कथित तौर पर इस अपराध को अंजाम इसलिए दिया क्योंकि वह चाहता था कि पूर्वनिर्धारित पेरेंट्स-टीचर मीटिंग पीटीएम और परीक्षा टल जाए, अपराध में इस्तेमाल हुए हथियार को भी बरामद कर लिया गया है।

हरियाणा के गुरुग्राम की एक अदालत ने 11वीं कक्षा के इस छात्र को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई ने कहा, 'हालांकि हत्याकांड में बस कंडक्टर के रोल की बात सामने नहीं आई है लेकिन अभी उसे क्लीन चिट नहीं दी गई है। 

वहीं, प्रद्युम्न के परिजनों ने आरोपी को कठोर से कठोर सजा देने की मांग की है।  प्रदयुम्न के पिता के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए उनके वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा कि केस की जल्दी सुनवाई होनी चाहिए।साथ ही उन्होंने मांग की, 'आरोपी छात्र को वयस्क माना जाए और उसे फांसी की सजा दी जाए। 

हरियाणा पुलिस ने आरोपी को जिस सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया था। उसी फुटेज के आधार पर सीबीआई ने आरोपी छात्र को आरोपी माना है।

प्रद्युम्न के परिवार के वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा, हम हिरासत में लिए गए छात्र को कड़ी सजा देने की मांग करते हैं। उसके खिलाफ वयस्क की तरह ट्रायल चलना चाहिए और उसे फांसी मिलनी चाहिए। प्रद्युम्न के घरवालों का कहना है कि उन्हें सीबीआई जांच पर पूरा विश्वास है। 

हालांकि प्रद्युम्न के परिजनों को सीबीआई की इस बात पर भी विश्वास नहीं है कि कोई बच्चा एग्जाम या पीटीएम टालने के लिए इतना बड़ा अपराध कर सकता है। उन्होंने कहा कि आरोपी स्टूडेंट के साथ नाबालिग की तरह नहीं, बल्कि वयस्क की तरह बर्ताव किया जाना चाहिए। कोई नाबालिग ऐसा क्राइम नहीं कर सकता है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended