संजीवनी टुडे

News

एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़े इंटरनेशनल स्पूफ कॉल गैंग का किया भंड़ाफोड़

संजीवनी टुडे 11-08-2017 16:25:04

Anti Corruption Bureau conducted  large international spoof call gang

नई दिल्ली। राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़े इंटरनेशनल स्पूफ कॉल गैंग का भंड़ाफोड़ किया है। यह गैंग सरकारी अधिकारियों के मोबाइल और टेलीफोन नंबर लेकर उनके नाम से चौथ वसूली कर रहा था। इस मामले में राजस्थान बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री के पोते को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग का संचालन एक बीेजेपी विधायक के सरकारी आवास से किया जा रहा था। मामला राजधानी जयपुर का है। 


आरोपी एसीबी का फर्जी अफसर बनकर इंजीनियर्स और ठेकेदारों को स्पूफिंग के जरिए अन्तर्राष्ट्रीय कॉल कर चौथ वसूली करता था। साहिल ही गिरोह का मास्टिरमाइंड था। जो बड़ी-बड़ी कंपनियों से चौथ वसूली का गोरखधंधा चला रहा था। एसीबी अधिकारी के मुताबिक, करीब 6 महीने पहले साहिल ने पीएचडी विभाग को फोन किया था। साहिल ने उनसे भ्रष्टाचार करने पर कार्रवाई करने की धमकी देकर करीब डेढ़ लाख रुपए भी वसूल किए थे। बीते फरवरी में एक इंजीनियर ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई। जब साहिल के नंबर की जांच की गई तो वह नंबर एसीबी के एक अधिकारी शंकर दत्त शर्मा का ही निकला। 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग


जिसके बाद खुलासा हुआ कि आरोपी धमकी देने या डराने के लिए बड़े-बड़े अधिकारियों का नाम इस्तेमाल कर रहा है। इसके बाद इस मामले की जांच महानिरीक्षक सचिन मित्तल को दी गई। सचिन मित्तल ने जांच करते हुए इंटरनेट से की गई कॉल का पता करने के लिए कई देशों की फोन कंपनियों से सम्पर्क किया। सभी नौ देशों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस औ एसीबी के अधिकारी आरोपी तक जा पहुंचे।आरोपी जयपुर में बीजेपी विधायक मोहन लाल के सरकारी आवास में बैठकर इन वारदातों को अंजाम दे रहा था। फिलहाल, साहिल के खिलाफ केस दर्ज कर उसके बाकी गिरोह के सदस्यों की तलाश की जा रही है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended