देश और दुनिया के इतिहास में 18 अक्टूबर की महत्वपूर्ण घटनाएं राशिफल : 18 अक्टूबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें दूध से स्किन की समस्याओं को करें दूर शराब की लत से छुटकारा पाने के असरदार तरीके... देश के प्रत्येक जिले में आयुर्वेदिक अस्पताल खोलने की तैयारी कर रही है सरकार: मोदी चोटी काटने की घटनाओं की साजिश रचने वालो को नंगा करना बेहद जरूरी: फारूक अब्दुल्ला हरियाणवी गायिका एवं डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या यूपी में खुलेंगे 500 ई-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू कर राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात दी सुरेश खन्ना ने कहा- ताजमहल को राष्ट्रीय धरोहर मानती है सरकार ब्रिटेन में आतंकी हमलों के बाद घृणा अपराध में 29 फीसदी का इजाफा B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन
दिल्ली में आयोजित हुआ राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह, विभिन्न 11 श्रेणियों में दिए गये पुरस्कार
sanjeevnitoday.com | Monday, July 17, 2017 | 08:34:30 PM
1 of 1

जयपुर। दिल्ली में अप्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख समाज सेवी संस्था राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह रविवार को नई दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। समारोह में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय विधि एवं न्याय, इलेक्ट्रोनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री पी. पी. चौधरी ने 11 विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय सेवायें प्रदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया। 

 

राजस्थान-रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि समारोह में राजस्थानी भाषा में सर्वश्रेष्ठ साहित्य सेवा के लिए दीप जैन साहित्य पुरस्कार बीकानेर के डॉ. नीरज दहिया को, राजस्थानी भाषा की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक के लिए ओ.पी. बागला साहित्य पुरस्कार मंगल बादल को, राजस्थानी भाषा के लोकगीतों के प्रोत्साहन में विशेष योगदान के लिए शिव रूपरामका लोकगीत पुरस्कार जयपुर के सतीश देहरा को प्रदान किया गया। 

यह भी पढ़े: मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

इसी प्रकार पत्रकारिता एवं मीडिया के क्षेत्र में योगदान के लिए नरसिंहदास गुप्ता स्मृति पुरस्कार  जी. टी.वी. न्यूज, नई दिल्ली की अदिति नागर को, चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए लोकनाथ सराफ स्मृति पुरस्कार दिल्ली के डॉ. अशोक जीगन को, सामाजिक कार्यों में विशेष योगदान के लिए अभिप्रा समाज सेवा पुरस्कार के डॉ. बी एम भारदाज को, प्रशासनिक अधिकारी द्वारा समाज सेवा में विशेष योगदान के लिए वासुदेव डालमिया स्मृति पुरस्कार संजय बेनीवाल व रामकरण गुप्ता पुरस्कार रवि दाडिच को, शिक्षा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए राज पोद्दार स्मृति पुरस्कार हरीश नवल को, महिला शक्ति के प्रोत्साहन व उनके विशेष योगदान के लिए नारायणी देवी महावीर प्रसाद भगनका स्मृति (तेजस्वनी) पुरस्कार डॉ. सोनल बडला को और व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए गौरी शंकर तुलस्यान स्मृति पुरस्कार वीरन्द्र को दिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक पुरस्कार में 25 हजार रुपए नकद शॉल, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये। इन पुरस्कारों का चयन सार्वजनिक रूप से आमंत्रित की गई प्रविष्ठियों के आधार पर संस्था द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति द्वारा किया गया है। निर्णायक मंडल में पद्मश्री सुरेन्द्र शर्मा, पद्मश्री शीला झुंझुनवाला, कमला सिंघवी, ओ.पी. बागला और रमेश जैना शामिल थे। राजधानी की अग्रणीय सामाजिक संस्था राजस्थान रत्नाकर के प्रतिष्ठित संस्थागत पुरस्कारों में इस वर्ष ‘रत्नाकर-रत्न’ ‘रत्नाकर श्री’ पुरस्कार तथा ‘रत्नाकर स्त्री शक्ति’ पुरस्कार दिया जायेगा।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.