2001 में भारत पर एटमी हमले का था प्लान, पर जवाबी कार्यवाही से डर रहे थे मशर्रफ हरमनप्रीत ने खोला राज, क्यों मारती है लम्बे-लम्बे हिट ए जेंटलमैन' का दूसरा गाना 'बात बन जाए' जारी हुआ अब्दुल कलाम पुण्य तिथि विशेष : जब आपका दस्तखत ऑटोग्राफ बन जाए तो समझो आप सफल ... PORN STAR की इन बातों के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग! आखिर पता चल ही गया बरमूडा ट्रैंगल का रहस्य चीन पहुंचे डोभाल, डोकलाम पर होगी बात, रणनीति बनाने में जुटा है भारत संजय दत्त की फिर बड़ी मुश्किलें, दोबारा जा सकते है जेल यहां पर बोतल में कंडोम लगाकर बनाई जाती है शराब! कर्मचारियों के शरीर में लगेगी ये अनोखी चिप, कैसे होगी मददगार जानिए... LIVE INDvsSL: श्रीलंका बैकफुट पर, आधी टीम पेवेलियन लोटी, स्कोर 150 पार पुण्य तिथि विशेष : जानिए, शोले के 'गब्बर' का सफर हार्दिक पांड्या ने बनाया रिकॉर्ड, नहीं है किसी भारतीय के नाम इस अनोखी शादी के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग! JDU में बगावत के सुर शुरू, राहुल-शरद यादव की मुलाकात से फिर बिगड़ सकता है बिहार का गणित पगड़ी की वजह से नहीं मिला सिख छात्र को दाखिला, परिवार ने दी चुनौती एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया है धमाकदार ऑफर जिस गड्ढ़े को लोग समझ रहे थे खरगोश का बिल, वह निकली एक रहस्यमयी गुफा! अश्लील वीडियो बनाकर पूर्व एयर होस्टेस से किया तीन महीने तक दुष्कर्म LIVE INDvsSL: उपुल तरंगा-मैथ्यूज के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी, स्कोर 100 के पार
दिल्ली में आयोजित हुआ राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह, विभिन्न 11 श्रेणियों में दिए गये पुरस्कार
sanjeevnitoday.com | Monday, July 17, 2017 | 08:34:30 PM
1 of 1

जयपुर। दिल्ली में अप्रवासी राजस्थानियों की प्रमुख समाज सेवी संस्था राजस्थान-रत्नाकर का वार्षिक समारोह रविवार को नई दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। समारोह में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय विधि एवं न्याय, इलेक्ट्रोनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री पी. पी. चौधरी ने 11 विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय सेवायें प्रदान करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया। 

 

राजस्थान-रत्नाकर के चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि समारोह में राजस्थानी भाषा में सर्वश्रेष्ठ साहित्य सेवा के लिए दीप जैन साहित्य पुरस्कार बीकानेर के डॉ. नीरज दहिया को, राजस्थानी भाषा की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक के लिए ओ.पी. बागला साहित्य पुरस्कार मंगल बादल को, राजस्थानी भाषा के लोकगीतों के प्रोत्साहन में विशेष योगदान के लिए शिव रूपरामका लोकगीत पुरस्कार जयपुर के सतीश देहरा को प्रदान किया गया। 

यह भी पढ़े: मोदी को नहीं है गुलदस्ते की जरूरत, एक फूल और किताब से करे स्वागत: गृह मंत्रालय

इसी प्रकार पत्रकारिता एवं मीडिया के क्षेत्र में योगदान के लिए नरसिंहदास गुप्ता स्मृति पुरस्कार  जी. टी.वी. न्यूज, नई दिल्ली की अदिति नागर को, चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए लोकनाथ सराफ स्मृति पुरस्कार दिल्ली के डॉ. अशोक जीगन को, सामाजिक कार्यों में विशेष योगदान के लिए अभिप्रा समाज सेवा पुरस्कार के डॉ. बी एम भारदाज को, प्रशासनिक अधिकारी द्वारा समाज सेवा में विशेष योगदान के लिए वासुदेव डालमिया स्मृति पुरस्कार संजय बेनीवाल व रामकरण गुप्ता पुरस्कार रवि दाडिच को, शिक्षा क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए राज पोद्दार स्मृति पुरस्कार हरीश नवल को, महिला शक्ति के प्रोत्साहन व उनके विशेष योगदान के लिए नारायणी देवी महावीर प्रसाद भगनका स्मृति (तेजस्वनी) पुरस्कार डॉ. सोनल बडला को और व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए गौरी शंकर तुलस्यान स्मृति पुरस्कार वीरन्द्र को दिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक पुरस्कार में 25 हजार रुपए नकद शॉल, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किये गये। इन पुरस्कारों का चयन सार्वजनिक रूप से आमंत्रित की गई प्रविष्ठियों के आधार पर संस्था द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति द्वारा किया गया है। निर्णायक मंडल में पद्मश्री सुरेन्द्र शर्मा, पद्मश्री शीला झुंझुनवाला, कमला सिंघवी, ओ.पी. बागला और रमेश जैना शामिल थे। राजधानी की अग्रणीय सामाजिक संस्था राजस्थान रत्नाकर के प्रतिष्ठित संस्थागत पुरस्कारों में इस वर्ष ‘रत्नाकर-रत्न’ ‘रत्नाकर श्री’ पुरस्कार तथा ‘रत्नाकर स्त्री शक्ति’ पुरस्कार दिया जायेगा।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.