पीएम मोदी कल वाराणसी दौरे पर, 17 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण इस शख्स को सांपों से हुआ प्यार, बचाता है लोगों का जीवन Happy Birthday: इस अभिनेता के प्यार में पागल थी 'बेबो' लेकिन अपने से10 साल बड़े... इंडिया का अभ्यास सत्र चढ़ा बारिश की भेंट, ये करते नजर आए धोनी सुसाइड नोट: मैम इतनी बड़ी सजा किसी को न दें, अलविदा पापा-मम्पी और दीदी सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा- मेक्सिको में सभी भारतीय सुरक्षित Unitech को 49 लाख रुपए की लगी चपत जम्मू-कश्मीर में SSB कैंप पर हुए आतंकी हमले में 2 जवान शहीद Navratri special: पहली बार कर रहे है उपवास... तो न भूलें ये बातें INDvsAUS: बारिश के चलते बढ़ेगी टॉस की अहमियत शॉपर्स स्टॉप ने अमेजन से मिलाया हाथ, अब घर बैठे करे शॉपिंग अमेजन पर सेल शुरू, पाए भारी डिस्काउंट राम रहीम के बाद अब जगदगुरु फलाहारी बाबा पर लगा दुष्‍कर्म का आरोप पाक ने फिर जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में किया सीज़फायर का उल्लंघन त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की चाकू मारकर हत्या INDvsAUS: दूसरा वनडे आज, विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी भारत दुर्गा विसर्जन मामले पर कलकत्ता HC आज सुनाएगा फैसला 'पद्मावती' का फर्स्ट लुक जारी, रानी के Look में नजर आई दीपिका छह पैसे मजबूत होकर 64.27 रुपए प्रति डॉलर पर हुआ बंद नवरात्र के मौके पर जगमगा उठे माता मंदिर, इस अवसर पर पीएम मोदी और सीएम योगी 9 दिन का रखेंगे उपवास
सरकार की सभी घोषणाएं निश्चित समय में पूरी हों: वसुन्धरा राजे
sanjeevnitoday.com | Saturday, September 16, 2017 | 07:27:48 PM
1 of 1

 

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे नेे कहा कि सरकार की घोषणाएं निश्चित समय सीमा में पूरी हों। सुराज संकल्प यात्रा, सुराज संकल्प पत्र और बजट घोषणाओं में जो भी विकास कार्यों का एलान हुआ है, उन्हें अधिकारी पूरा करें। जो काम नहीं हो सकते, उनके कारण जनता को स्पष्ट बता देंं। राजे बूंदी में ‘आपका जिला आपकी सरकार‘ कार्यक्रम के तीसरे दिन शनिवार को जिला कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। 

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी जिला अधिकारियों से फीडबैक लिया। बाद में एसडीओ, बीडीओ एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक हुई। राजे ने कहा कि पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा और शिक्षा जैसी आधारभूत सुविधाओं सहित नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए 181 हैल्पलाइन कॉल सेंटर व्यवस्था शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए तीन स्तर पर समीक्षा और शिकायतकर्ता की संतुष्टि जानने के लिए व्यवस्था की गई है। इसलिए अधिकारी हैल्पलाइन पर आने वाली जनशिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करना सुनिश्चित करें। 

यह भी पढ़े: यूपी: योगी सरकार में पुलिस ने 6 महीनों में किए 420 एनकाउंटर

छोटी काशी को बदरंग न होने दें
मुख्यमंत्री ने कहा कि बूंदी बहुत खूबसूरत शहर है। इसे कुदरत ने बहुत ही सुन्दरता दी है। लोग इसे छोटी काशी कहते हैं। हमें इसका वैभव काशी जैसा ही बनाए रखना चाहिए। इसकी सुन्दरता को निखारने के लिए यहां के लोगों का भी सहयोग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर उन्हें खराब करने वालों, इधर-उधर कचरा फैलाकर शहर को गंदा करने वालों और किसी न किसी रूप में शहर को बदरंग करने वालों को समझाइश के माध्यम से ऎसा काम करने से रोका जाए। यदि वे फिर भी न मानें, तो उनके खिलाफ कानूनी एक्शन लें। मुख्यमंत्री ने शहर की दुकानों के बाहर हरे और नीले रंग के दो डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखवाने के भी जिला कलक्टर को निर्देश दिए। 

मैं कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम मैं कर सकती हूं, वह आप क्यों नहीं? उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मैं अचानक पहुंचकर किसी भी गांव या कस्बे की समस्या को देखने का काम कर सकती हूं, तो आप क्यों नहीं? मोतीपुरा के पुलिया पर मेरी नजर तो पड़ गई, आपकी क्यों नहीं? मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी एसी कमरों से बाहर निकलें और क्षेत्र में दौरे करें, रात्रि विश्राम करें। ताकि उन्हें पता चल सके कि कहां क्या खामी है और किस तरह से जनता को राहत दी जा सकती है। 

बिजली पर्याप्त मिले और छीजत रूके 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित कर लें कि लोगों को घरेलू बिजली 22 से 24 घंटे मिले। जो भी सुधार करना है वे करें, लेकिन आमजन को पर्याप्त बिजली मिले। उन्होंने कहा कि बिजली की छीजत एक बहुत बड़ी समस्या है। सभी के सहयोग से इसका हल निकाला जाना चाहिए। बिजली छीजत हर हाल में रूकनी चाहिए। इसके लिए जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेना चाहिए। सरपंचों, पंचों, पार्षदों के साथ बैठक करके उन्हें समझाना चाहिए कि उनके क्षेत्र में बिजली की चोरी न हो।

यह भी पढ़े: प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का एक और बड़ा खुलासा

राजे ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि राशन की दुकानों के डीलर पोस मशीन के माध्यम से ही राशन वितरण करें और इस बात का भी ध्यान रखें कि उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल पर शेष राशन की जानकारी अवश्य मिले। उन्होंने कहा कि भामाशाह कार्ड में लोगों के मोबाइल नम्बर तथा सही नाम एवं आंकडे़ं अपडेट किये जायें। इसी प्रकार राजश्री योजना, पालनहार योजना आदि की जानकारी का डेटाबेस भी नियमित रूप से अपडेट किया जाये। 

बैठक के दौरान जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने विभिन्न विकास कार्यक्रमों और सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति और पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने अपराध नियंत्रण तथा कानून-व्यवस्था की स्थिति पर प्रस्तुतीकरण दिये।इस अवसर पर जिला प्रभारी तथा नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, सांसद ओम बिड़ला एवं सुभाष बहेडिया, विधायक अशोक डोगरा, जिले के प्रभारी सचिव नरेश पाल गंगवार, पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.