संजीवनी टुडे

News

सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकने वाली लड़की बनी J&K फुटबॉल टीम की कप्तान

Sanjeevni Today 06-12-2017 11:23:34

नई दिल्ली। श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंकने पर सुर्खियों में आई 21 वर्षीय अफशां आशिक अब जम्मू कश्मीर महिला फुटबॉल टीम की कप्तान बन गई हैं। 

इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने बीते दिन यहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करके उन्हें राज्य में खिलाड़ियों के सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया और मदद की गुहार लगायी और कहा कि वह ‘वापस मुड़कर’ नहीं देखना चाहतीं। 

यह भी पढ़े: ज़हीर-सागरिका की रिसेप्शन पार्टी में कैसे विराट-अनुष्का ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो

उन्होंने कहा, ‘मेरी जिंदगी अब हमेशा के लिए बदल चुकी है। अब मैं कुछ ऐसा करना चाहती हूं जिससे मुझ पर मेरे राज्य को और देश को गर्व हो।’ इतना ही नहीं अब बहुत जल्द ही बॉलीवुड में अफशां की जिंदगी पर आधारित एक फिल्म भी बनने जा रही है।

TOI के मुताबिक राजनाथ सिंह से मुलाकात करने के बाद अफशां ने कहा, ‘गृह मंत्री ने बहुत ही ध्यान से हमारी बातों को सुना और हमारे मुद्दों को जाना, मैं इस बात से काफी खुश और प्रभावित हूं। हम जम्मू-कश्मीर में खेल को बढ़ावा देने के लिए बेहतर ढांचे की मांग कर रहे हैं। गृह मंत्री ने हमारे सामने सीएम महबूबा मुफ्ती को कॉल किया और उनसे कहा कि जब हम लोग श्रीनगर पहुंचें तब हमसे मुलाकात करें।’ 

इसके अलावा अफशां ने महबूबा की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी सपोर्टिंग हैं और उन्होंने पहले ही स्पोर्ट्स सेक्रेटरी को महिला फुटबॉल टीम की जरूरतों पर ध्यान देने के निर्देश दे दिए हैं।

अफशां ने बताया, ‘मैंने नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई फुटबॉल क्लब ज्वॉइन किया है, लेकन जम्मू कश्मीर महिला फुटबॉल टीम की कप्तानी करना भी मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।’ 

यह भी पढ़े: इस बाबा ने मोदी के खिलाफ लगाए ऐसे नारे जिन्हे सुनकर रह जाएंगे दंग, देखे वीडियो

पत्थरबाजी की घटना को याद करते हुए उन्होंने बताया कि वह उन्होंने गुस्से के कारण ऐसा किया था। 

उनका कहना है कि जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के कारण उन्हें गुस्सा आया था। 

उन्होंने कहा, ‘मुझे किसी भी बात का पछतावा नहीं है। अगर पुलिस दुर्व्यवहार नहीं करती तो मुझे पत्थरबाजी करनी ही नहीं पड़ती, लेकिन अब मेरी एक छवि है जिसे मुझे बनाकर चलना है। मैं अब केवल फुटबॉल पर ध्यान देना चाहती हूं।’

उन्होंने हमें बताया कि (प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत) राज्य के लिये पहले ही 100 करोड़ रूपये आवंटित किये जा चुके हैं। श्रीनगर की रहने वाली अफशां अभी मुंबई के एक क्लब के लिये खेल रही है। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended