संजीवनी टुडे

News

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान: भारत क्रिकेट के मामले में राजनीती कर रहा है।

संजीवनी टुडे 01-12-2016 20:05:16

PCB chairman Shahryar Khan said Indian cricket is in terms of politics

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान भारत पर क्रिकेट को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। शहरयार ने कहा "पाकिस्तान पड़ोसी देश के साथ क्रिकेट खेलने के लिये भीख नहीं मांग रहा है। पाकिस्तान लगातार मांग कर रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 2015 से 2023 तक छह क्रिकेट सीरीज खेलने के लिये किये गये करार का सम्मान करना चाहिये।" सीमा पर तनाव के बीच भारतीय बोर्ड पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर तैयार नहीं है।  

दोनों देशों ने 2014 में एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया था। 
शहरयार ने अपनी संसद में भी इस मुद्दे को उठाया और कहा कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आगामी बैठक में इस मुद्दे को जरूर  उठाएगा। पीसीबी प्रमुख ने कहा, दोनों देशों ने 2014 में एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया था और इसलिये हमें द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहिये। उन्होंने कहा, पाकिस्तान इस मामले को एसीसी की अगली बैठक में जरूर उठायेगा। हमने अपने वकीलों से भी इस बाबत बातचीत कर ली है। एसीसी की बैठक विकास के मुद्दे पर होनी है लेकिन इससे इतर हम भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर वार्तालाप करेंगे।


2008 मुंबई हमलों के बाद से क्रिकेट संबंध काफी प्रभावित हुये हैं। 
एसीसी की बैठक कोलंबो में 17 दिसंबर को होनी चाहिए जिसकी अध्यक्षता शहरयार को करनी है। इसके अलावा पीसीबी के मुख्य कार्यकारी नजम सेठी और सुभान अहमद भी इसमें हिस्सा लेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच 2008 मुंबई हमलों के बाद से क्रिकेट संबंध काफी प्रभावित हुये हैं। हालांकि पाकिस्तान ने सीमित ओवर सीरीज के लिये दिसंबर 2012 में भारत का दौरा किया था लेकिन दोनों देशों के बीच 2007 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला गया है। हाल ही में भारतीय बोर्ड ने पाकिस्तान की महिला टीम के साथ भी तीन मैचों की सीरीज रद्द कर दिया था जिसके बाद आईसीसी ने भारतीय महिला टीम के छह अंक काट लिये गए। 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended