पार्टनर अगर हो हमउम्र, तो मजबूत होता है रिलेशनशिप घर पर ही बनाइये बैंगन मसाला सैक्स रैकेट गिरोह का भंडाफोड़, 8 महिलाओं को मुक्त कराया हिन्दी गीत ‘साबरमती के संत’ शहीदों का अपमान: अनिल विज इंदिरा गांधी की 100 वीं जयंती नहीं मनाना देश के लिए शर्मनाक: पी. चिदंबरम गुजरात चुनाव: आंतरिक गुटबाजी और पीएएएस की वजह से कांग्रेस की सूची में विलंब बुन्देलखण्ड को औद्योगिक हब बनाएगी योगी सरकार: मौर्य बद्रीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद पद्मावती, आईएफएफआई विवाद पर हंसल मेहता निराश ISL 2017: गोवा एफसी ने 3-2 से चेन्नईयन एफसी को चटाई धूल व्हाट्सएप पर पोस्ट डालना अधिकारी को पड़ा महंगा, गवानी पड़ी कुर्सी गांव में हो रही है राजपाल यादव की बेटी की शादी, बैंक मैनेजर है दामाद करुणामय संसार बनाने के लिए भारत-चीन को मिलकर करना होगा काम: दलाई लामा एशियन कबड्डी चैंपियनशिप: पुरुष व महिला की टीमें घोषित, हिमालय के 4 खिलाडी शामिल विश्व शौचालय दिवस : स्वच्छ भारत मिशन ने मनाया शौचालय दिवस VVS लक्ष्मण की ड्रीम टेस्‍ट टीम घोषित, जानिए टीम के 11 सदस्य बरेली पुलिस ने अपराध होने से पहले आरोपियों को किया गिरफ्तार प्रति व्यक्ति औसत GDP के लिहाज से भारत ने लगाई छलांग, पहुंचा 126 वें स्थान पर अंडर-19 एशिया कप में पाक को हराकर अफगानिस्‍तान बना चैम्पियन जिम्बाब्वे: रॉबर्ट मुगाबे की पार्टी प्रमुख पद से की छुट्टी, एमर्सन नांगाग्वा संभालेंगे कमान
प्रधानमंत्री के मौजूद होने के बाद भी कांग्रेस सदन की कार्यवाही नहीं चलने दे रही: वेंकैया नायडू
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 08:00:21 PM
1 of 1

नई दिल्ली। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मौजूद रहने के बावजूद विपक्ष संसद में कामकाज नहीं चलने दे रहा है, साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुद्दों और तथ्यों के अभाव में वह चर्चा से भाग रही है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री तीसरे दिन सदन में मौजूद थे क्योंकि वे चर्चा में हिस्सा लेना चाहते थे लेकिन विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस ने ‘गैर जिम्मेदाराना’’ तरीके से काम किया और आसन के समीप आ गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है लेकिन ये सभी कार्य उसके लिए उल्टा प्रभाव डाल रहे हैं। सोलह नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से नोटबंदी को लेकर हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों में कामकाज बाधित रहा है। हालांकि, वेंकैया नायडू ने विश्वास व्यक्त किया कि सत्र के दौरान सभी लंबित विधेयक पारित होंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस का पूरी तरह से पर्दाफाश हो गया है। वे कह रहे थे कि प्रधानमंत्री सदन में नहीं आ रहे हैं और उनपर सदन से बाहर बोलने का आरोप लगा रहे थे। आज तीसरे दिन प्रधानमंत्री सदन में आए। वे चर्चा में हिस्सा लेना चाहते थे। हमने भी अपना इरादा स्पष्ट कर दिया था कि प्रधानमंत्री न केवल मौजूद रहेंगे बल्कि जब भी जरूरी होगा, हस्तक्षेप करेंगे। अंत में वित्त मंत्री चर्चा का जवाब देंगे। ’’ वेंकैया ने कहा कि आज कांग्रेस सदन में अकेली थी।

उन्होंने कहा कि उनका पर्दाफाश हो गया है, उनके पास कोई दलील नहीं है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे चर्चा से भाग रहे हैं। वे हंगामा कर रहे हैं। उनके हंगामा के कारण प्रधानमंत्री की मौजूदगी में उपरी सदन दिनभर के लिए स्थगित करना पड़ा। 

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.