संजीवनी टुडे

News

CM ऑफिस के बाद अब सड़कों के साइन बोर्ड का होगा भगवा रंग

संजीवनी टुडे 11-11-2017 17:23:17

After the CM Office now the signboard of roads will be saffron color

नई दिल्ली। प्रदेश सरकार सीएम ऑफिस के बाद अब पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों के किनारों को भगवा रंग में रंगने जा रही है। साथ ही, सभी ग्रामीण सड़कों के साइन बोर्ड भी भगवा रंग में लगेंगे और जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़कों को हरे रंग से रंगा जाएगा। विभाग से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार साइनबोर्ड पर सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य की फोटो लगेगी।

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई झलांग फोटो 

 

  

सरकार की शुरूआती 1 महीने में 18 हजार से ज्यादा सड़कों पर इन साइन र्बोडों को लगाने की तैयारी में है। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्य दिखेंगे। फोटो के ठीक नीचे सरकार का नया स्लोगन "सरकार का संकल्प, सड़कों का हो कायाकल्प" लिखा जाएगा। इसके निचले हिस्से में सड़क का नाम एवं निमार्ण करने वाली संस्था और ठेकेदार का नाम होगी। साथ ही, सड़क की लागत और समय की जानकारी भी दी होगी। पीडब्ल्यूडी से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, " इस साइन बोर्ड के ऊपरी हिस्से का रंग भगवा होगा जबकि नीचे का हिस्सा हरे रंग में रहेगा। वहीं, हरे रंग वाला हिस्सा लोकेशन मैप और जिला मुख्यालय की तरफ जाने वाले रास्ते की डायरेक्शन बताएगा।

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, "नेशनल रोड कांग्रेस के नियमों के दायरे में ही नोटिस बोर्ड लगाए जाएंगे। इस बात का ध्यान दिया गया है कि यह कंट्रास्ट हों ताकि लोगों को तत्काल अपनी ओर आकर्षित कर सकें। रात में रोशनी पड़ने पर यह बोर्ड चमकते नजर आएंगे, इससे सड़क पर चल रहे वाहनों को सड़क के किनारों का भी सहजता से अहसास हो जाएगा और दुर्घटनाओं में कमी आएगी। 

 

 

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

पार्टी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है, "जब अग्नि का रंग भगवा है, सूर्योदय और सूर्यास्त का रंग भगवा होता है। उत्साह और जिम्मेदारी का प्रतीक भगवारंग है, ऐसे में न जानें क्यो इसे मुद्दा बनाया जाता है। जनता ने हमें 325 सीटें जिताईं है, ऐसे में उसका विश्वास हम पर है। विरोधियों का काम है चीखना क्योंकि उन्हें अवसर मिला था, उन्होंने गंवा दिया। हमारी सरकार काम कर रही है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

More From national

loading...
Trending Now